कनपुरियों को एक बार फिर हवाई सेवाओं का तोहफा
कनपुरियों को एक बार फिर हवाई सेवाओं का तोहफा
Share:

उत्तर प्रदेश की उद्योग नगरी कानपूर को जल्द ही हवाई सेवा की सौगात मिलने जा रही है. एक लम्बे समय से अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट की मांग कर रहे कानपुर शहर में आज से 10 साल पहले पूर्व सांसद श्रीप्रकाश जायसवाल ने चकेरी स्थित अहिरवा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था. इसके उद्घाटन के कुछ समय तक तो यहां से फ्लाइट का आवागमन सुचारु रूप से चला लेकिन जल्द ही फ्लाइट चलना बंद हो गई. इसके बाद सरकार बदली तो सांसद भी बदल गए. नए सांसद बीजेपी के मुरली मनोहर जोशी ने यहां से एक बार फिर हवाई सेवा की शुरुआत की, लेकिन यह सेवा भी कुछ ही महीने में ठप्प पड़ गई. रनवे की मरम्मत का हवाला देकर यहां से हवाई सेवा को रोक दिया गया. हालांकि 3 जुलाई 2018 से एक बार फिर कानपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

यहां से राजधानी दिल्ली समेत कई देशी विदेशी फ्लाइट्स की कनेक्टिविटी शुरु की जाएगी. हालांकि इस सेवा को लेकर यहां के व्यापारी का कहना है कि पिछला अनुभव ठीक नहीं रहा है. सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे हवाई सेवा निरन्तर चल सके. बता दें कि कानपूर एयरपोर्ट शुरू से ही बीजेपी- कांग्रेस की राजनीति का शिकार रहा है. यहां की स्थिति न सुधरने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी और बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाएं है. ऐसे में एक बार फिर कानपुर एयरपोर्ट को मिली इस सौगात को राजनीतिक फैसला ही माना जा रहा है.

दरअसल निजी विमानन कंपनी स्पाइजेट के ताजा शेड्यूल को देखकर यही लगता है कि इस सेवा को काम चलाने के नाम पर ही शुरू किया गया है. दरअसल कानपुर में हवाई सेवा को लेकर जमकर राजनीति हुई है. भाजपा वाले कांग्रेस पर और कांग्रेस वाले भाजपा पर आरोप लगाते रहे हैं. यही वजह है कि एक बार फिर से इसे चुनावी तोहफा माना जा रहा है क्योंकि फ्लाइट का शेड्यूल देख कर सभी को हैरानी हो रही है. बता दें कि तीन जुलाई को मुरली मनोहर जोशी और उड्डयन मंत्री हवाई सेवा का उद्घाटन करेंगे.

 

यूपी में जारी है मासूमों से दरिंदगी का सिलसिला

वायरल हुई सिपाही की अर्जी का झूठ

Satire: हमारा प्रधानमंत्री कैसा हो, शिवराज मामा जैसा हो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -