ख़त्म हुई धारा 370, अब जम्मू कश्मीर जाएगी कानपूर के पुनीत सेठी की बारात
ख़त्म हुई धारा 370, अब जम्मू कश्मीर जाएगी कानपूर के पुनीत सेठी की बारात
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के पुनीत सेठी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह बारात लेकर जम्मू कश्मीर के पुलवामा पहुंचेंगे। पुनीत की दोस्ती जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रहने वाली सिमरन कौर से एक वेब पोर्टल के माध्यम से हुई थी। दोनों एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। किन्तु, संविधान की धारा 370 की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा था। लेकिन, अब जल्द ही दोनों का सपना साकार होने वाला है।

गोविंद नगर के रहने वाले अमरजीत सिंह ऑटो पार्ट्स का व्यवसाय करते हैं। उनका बेटा पुनीत सिंह सेठी मर्चेंट नेवी में तैनात हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रहने वाली सिमरन कौर से पुनीत की दोस्ती एक वेब पोर्टल के माध्यम से हुई थी। सिमरन कौर देहरादून के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाने का काम करती हैं। सिमरन के पूरे परिवार की नागरिकता जम्मू कश्मीर की थी। उनका परिवार पुलवामा में रहता है।

धारा 370 के कारण दोनों की शादी में बड़ी रुकावट आ रही थी, पर अब मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धरा हटाए जाने के बाद देश के किसी भी राज्य के लोग जम्मू कश्मीर के लोगों से सीधा संबंध जोड़ सकते हैं। धारा 370 के रहते हुए जम्मू कश्मीर की लड़कियां अगर किसी भी दूसरे राज्य के युवकों से शादी करती हैं तो उनकी जम्मू कश्मीर की नागरिकता हमेशा के लिए ख़त्म हो जाती, पर अब ये धारा हटा दी गई है।

2050 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने में भी आई जबरदस्त गिरावट

NCP प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान की तारीफ में गढ़े कसीदे, कही ये बात

अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर ममता बनर्जी का ट्वीट, कहा- देश में लागू है 'सुपर इमरजेंसी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -