कानपुर मेट्रो को मिलेगी एनओसी, PM मोदी देंगे बड़ा तोहफा
कानपुर मेट्रो को मिलेगी एनओसी, PM मोदी देंगे बड़ा तोहफा
Share:

कानपूर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आने वाले 28 दिसंबर को कानपुर (Kanpur) जाने वाले हैं। यहाँ वह कानपुर आईआईटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। खबरों के अनुसार पीएम मोदी कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro) का उद्घाटन करने वाले हैं। इसी के साथ PM नरेंद्र मोदी आईआईटी से गीता नगर स्टेशन तक मेट्रो में सफर कर सकते हैं। आप सभी को बता दें कि PM मोदी की यात्रा की तैयारियों के लिए यूपी सरकार ने सभी तरह की तैयारी शुरू कर दी हैं और राज्य के प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन दीपक कुमार शनिवार को कानपुर पहुंचे और उन्होंने जिला प्रशासन और मेट्रो के अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

अब तक कानपुर मेट्रो के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी का कार्यक्रम तय नहीं है और बताया जा रहा है कि 22 दिसंबर को इस पर मुहर लग सकती है। हालाँकि यूपी सरकार और कानपुर मेट्रो इसी आधार पर तैयारियां कर रहा है। ऐसे में इस बात की संभावना है कि पीएम मोदी कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वहीं प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने बीते शनिवार को शहर का दौरा कर 28 दिसंबर को शहर में पीएम मोदी के आगमन और मेट्रो के उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने डीएम और एडीएम सिटी समेत सभी अफसरों के साथ बैठक की। डीएम ने उन्हें बताया कि सभी तैयारियां पूरी हैं और गीता नगर मेट्रो स्टेशन तक आईआईटी तक की जांच की गई है। इस दौरान दीपक कुमार ने कहा कि 'पीएम के मेट्रो सफर को बेहद खुशनुमा बनाया जाय और हर जगह खूबसूरत तस्वीरें लगाई जाए। माना जा रहा है कि मेट्रो को 22 दिसंबर तक एनओसी मिल सकती है।'

PM के आगमन को लेकर डीएम ने विकास भवन में बैठक की और बताया कि, 'निराला नगर मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा होगी और यहां पर सवा लाख लोग आएंगे। इसमें एक लाख लाभार्थी हैं। लिहाजा प्रशासन ज्यादा भीड़ को देखते हुए तैयारी कर रहा है।' इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की रैली में कानपुर के आसपास के जिलों के लोग आएंगे।

क्या इंस्टाग्राम से डिलीट हो गई है आपकी स्टोरी और फोटोज तो इस तरह करने रिस्टोर

15 से ज्यादा लोगों का धोखे से करवाया धर्म परिवर्तन, ऐसे हुआ खुलासा

एक बार फिर सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, एनकाउंटर में एक और आतंकी हुआ ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -