कानपुर में लगी आग, 4 दुकाने जलकर पूरी तरह हुई खाक

May 04 2021 08:35 AM
कानपुर में लगी आग, 4 दुकाने जलकर पूरी तरह हुई खाक

कानपुर: पनकी में थर्मल पावर प्लांट के लिए बने रेलवे ट्रैक के पास सोमवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से चार दुकानों में भीषण आग लग गई। पावर प्लांट की सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों की जानकारी पर पहुंची दमकल की दो गाडि़यों से जवानों ने कड़ी मशक्कत के उपरांत आग पर काबू  कर लिया गया। आग बुझाने में लगभग डेढ़ घंटे का वक़्त लग गया। तब तक चारों दुकानें में रखा सामान जल कर राख हो गया।

गद्दे में आग पकड़ते ही हुई विकराल: जंहा इस बात का पता चला है कि रतनपुर कॉलोनी निवासी सोनू की पावर प्लांट के समीप पनकी कल्याणपुर रोड पर गद्दे की दुकान है। सोमवार सुबह 4:00 बजे इलेक्ट्रिक केबिल में शॉर्ट सर्किट होने से दुकान में आग लगने से हाहाकार मच गया। गद्दे में आग लगने से आग ने विकराल रूप ले लिया। आग ने पनकी सी ब्लॉक के स्वराज नगर निवासी महेंद्र सिंह की गद्दे की दुकान, रतनपुर के मिर्जापुर गांव निवासी शिवम सिंह की सिंह के गद्दा हाउस व बहराइच निवासी पाचू कुमार की जूस की दुकान को भी अपनी चपेट में ले चुका है। आसपास रहने वालों ने घटना की सूचना  दुकान के मालिकों को दी और बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने का प्रयास किया।

सीआईएसएफ जवानों ने दी फायर ब्गिेड को जानकार: मिली जानकारी के अनुसार आग की ऊंची लपटें उठती देख पावर प्लांट में तैनात CISF के जवानों ने घटना की सूचना दमकल मंत्रालय को दी। सूचना मिलने पर पर फजलगंज फायर स्टेशन से पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के उपरांत लगभग डेढ़ घंटे में आग पर काबू कर लिया गया। इससे पहले चारों दुकानें जलकर राख हो चुकी थी और माल भी जल गया। पनकी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने कहा कि बिजली के खंभे से दुकान में आई केबल में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

कानपुर-मानिकपुर सहित कई ट्रैन हुई रद्द

क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत की सहायता के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

सेक्युलर जमात ने टीपू सुल्तान को बताया था देशभक्त, जिन्होंने की थी अंग्रेजों के खिलाफ बगावत