कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की कॉल डिटेल में उड़ाए सबके होश
कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की कॉल डिटेल में उड़ाए सबके होश
Share:

लखनऊ: यूपी के कानपुर में बीते शुक्रवार को एक बड़ी मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी मारे गए, जिसके तुरंत बाद ही पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल और भी तेज कर दी. वहीं उत्तरप्रदेश के सीएम  योगी आदित्यनाथ ने जहां हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उनके साथियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश जारी कर दिया है, वहीं डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने घोषणा की है कि वह मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए मुख्य आरोपी को 48 घंटे में चुनौती देंगे. वहीं पिछले 24 घंटों से मोस्ट वांटेड बन चुके विकास दुबे की तलाश में यूपी पुलिस छापेमारी कर रही है. 8 पुलिसकर्मियों पर फायरिंग के आरोपी विकास दुबे घटना के बाद से बैठे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, चौबेपुर थाने के एक पुलिस अधिकारी ने विकास दुबे को पुलिस के छापे की सूचना दी.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की करीब बीस टीमों ने अलग-अलग जिलों में छापेमारी की है. इनमें विकास दुबे के रिश्तेदार और परिचित शामिल हैं. यूपी पुलिस ने 12 और लोगों को हिरासत में ले लिया है और इस मामले में पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर इन लोगों को हिरासत में लिया है. इस बात का पता चला है कि बताया कि पिछले 24 घंटों में इन लोगों ने विकास दुबे से बात की है. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि विकास के फोन की कॉल डिटेल में कुछ पुलिसकर्मियों के नंबर भी मिले हैं.

जंहा अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि चौबेपुर थाने के पुलिस अधिकारी में से एक ने पुलिस की छापेमारी की सूचना विकास दुबे को दी. एक कांस्टेबल, एक सिपाही और एक होमगार्ड पुलिस के संदेह के घेरे में आ गए हैं. कॉल डिटेल के आधार पर तीनों से पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि शुक्रवार को कानपुर से सटे बिचरू गांव में पुलिस और विकास दुबे गिरोह के बीच खूनी मुठभेड़ हुई थी. इसमें विकास दूबे के साथियों ने घात लगाकर बैठे अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में दो गैंग के बदमाश भी मारे गए हैं.

इस राज्य का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट एक सप्ताह में होगा कोरोना मुक्त

इंदौर में कोरोना से मौत का सिलसिला है जारी, अब तक 241 लोगों ने तोड़ा दम

भोपाल में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, मुरैना में 78 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -