यूपी: बिकरू कांड में हर शहीद के परिवार को मिले 30 लाख रूपये

Jul 31 2020 06:28 PM
यूपी: बिकरू कांड में हर शहीद के परिवार को मिले 30 लाख रूपये

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बीते दिनों हुए बिकरू सामूहिक कांड को लेकर सरकार ने एक निर्णय किया है. जिसमे बिकरू कांड के दौरान शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के एमओयू से बड़ी सहायता मिली है. इसके तहत हर शहीद पुलिसकर्मी के परिवार को 30 लाख रुपये प्राप्त हुए हैं. उत्तर प्रदेश में पहली बार इस एमओयू का लाभ पुलिसकर्मियों के परिवार को प्राप्त हुआ है. 

वही डीआईजी कानपुर और एसबीआई के अफसरों की कोशिशों से शहीदों के परिजनों को यह सहायता प्राप्त हुई है. बता दें कि बिकरू कांड में 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे. दरअसल पुलिसकर्मियों के एसबीआई में अकाउंट खोलते वक़्त बैंक ने इंश्योरेंस के तहत ऑफर किया था, कि ऑन ड्यूटी शहीद होने पर उनके परिवार को 30 लाख रुपये दिए जाएंगे. वही इसी के तहत बिकरू में शहीद हर पुलिसकर्मी के परिवार को 30-30 लाख रुपये दिए गए.

डीआईजी/एसएसपी कानपुर डॉ प्रीतिंदर सिंह के अनुसार, ऐसा उत्तर प्रदेश में पहली बार हुआ है. बता दें कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दुर्दांत आरोपी विकास दुबे ने हमला कर दबिश देने गई, पुलिस टीम के 8 जवानों का मर्डर कर दिया था. इनमें क्षेत्र अधिकारी बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा, थाना प्रभारी शिवराजपुर महेश चंद्र यादव, चौकी इंचार्ज मंधना अनूप कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर नेबू लाल, सिपाही सुल्तान सिंह, सिपाही राहुल दिवाकर, सिपाही बबलू कुमार, सिपाही जितेंद्र सम्मिलित हैं. साथ ही लिए गए इस फैसले के शहीदों के परिवार को बेहद मदद मिली है.

कांग्रेस ने फिर अलापा राफेल राग, कहा- जिस दिन जांच हुई सच सामने आ जाएगा

भाजपा MLA ढुलू महतो को मिली जमानत, लगा है ये गंभीर आरोप

अन्ना, एमजीआर व जया के नाम पर तीन मेट्रो स्टेशन, तमिलनाडु सरकार का फैसला