भारी मात्रा में चिकित्सा उपकरणों का अवैध रूप से हो रहा था व्यापार, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

May 06 2021 12:04 PM
भारी मात्रा में चिकित्सा उपकरणों का अवैध रूप से हो रहा था व्यापार, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

जबकि कोविड की दूसरी लहर ने भारत को झकझोर दिया है, जिसके कारण इसके कई राज्य चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी को देखते हैं, कानपुर में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से भारी मात्रा में चिकित्सा उपकरण जब्त किए हैं, जो पुलिस ने बुधवार को आयोजित किया था। एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई और नाथ नगर के आशीष उर्फ सोनू गुप्ता और गिलिश बाज़ार क्षेत्र के राकेश मेहरा को गिरफ्तार किया और 250 ऑक्सीमीटर, 98 ऑक्सीजन प्रवाह-मीटर, 226 डिजिटल थर्मामीटर, 34 पारा थर्मामीटर, 875 कोविद परीक्षण कार्ड और चार ऑक्सीजन मास्क जब्त किए।

उनका कब्जा डीसीपी क्राइम ब्रांच सलमान ताज पाटिल ने कहा: "ऐसे विशिष्ट इनपुट थे कि आशीष उर्फ सोनू गुप्ता और राकेश मेहरा कोविद के इलाज में आवश्यक जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण बेच रहे थे, जो मुद्रित दरों की तुलना में छह से सात गुना अधिक दामों पर थे। एक संयुक्त टीम। क्राइम ब्रांच और कर्नलगंज पुलिस स्टेशन ने दोनों के ठिकानों पर छापा मारा और बरामदगी की। " पाटिल ने कहा कि छापेमारी करने वाली टीम को 5,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया है। 

डीसीपी ने कहा- "हम आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार लोगों को बुक करेंगे और जेल भेजेंगे।" पुलिस की अपराध शाखा ने हाल ही में लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल के दो नर्सिंग स्टाफ और एक निजी अस्पताल के कर्मचारी को गिरफ्तार करने वाले चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जो ब्लैक मार्केट में रेमेडिसविर इंजेक्शन शीशियां बेच रहे थे। पुलिस ने इससे पहले, शहर में एक हरियाणा निवासी सहित तीन लोगों के कब्जे से 265 रेमेडिसविर इंजेक्शन शीशियों को जब्त किया था।

केरल में कोरोना से हालात बदतर, सीएम विजयन ने किया 8 से 16 मई तक लॉकडाउन का ऐलान

VIDEO: भारत की स्थिति देख पाकिस्तानी एक्टर अली जफर ने मांगी दुआ

कोरोना काल में पेंशनधारियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को मिलेगा सीधा फायदा