राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मशहूर गायक का हार्ट अटैक से निधन
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मशहूर गायक का हार्ट अटैक से निधन
Share:

देश के जाने-माने कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बन्ना (Shivamogga Subbanna) का दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से निधन हो गया है। मिली जानकारी के तहत वह 83 साल के थे और परिवार के करीबी लोगों का कहना है गायक शिवमोग्गा को कल रात दिल का दौरान पड़ने के बाद बेंगलुरू (Bengaluru)) में स्थित जयदेव अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आपको बता दें कि यही उन्होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है उनके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।

सुब्बन्ना कन्नड़ के पहले गायक थे, जिन्हें पार्श्व गायन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था। आप सभी को यह भी बता दें कि सुब्बन्ना को यह राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) फिल्म 'काडू कुडुरे' में उनके गाए गीत 'काडू कुडुरे ओडी बानडिट्टा' के लिए दिया गया था। जी दरअसल कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बन्ना को उनकी शानदार गायकी के लिए नेशनल अवॉर्ड के अलावा भी बहुत सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। सुब्बना का जाना संगीत जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। आपको यह भी बता दें कि सुब्बन्ना ने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरूआत बतौर वकील की थी लेकिन संगीत के प्रति उनके लगाव ने उन्हें वकालत छोड़ संगीत की दुनिया में आने पर मजबूर कर दिया।

आपको बता दें कि संगीत की दुनिया में आते ही सुब्बन्ना ने बहुत ही कम समय में अपने लिए एक अलग जगह बना ली। इसके अलावा हम यह भी बता दें कि उन्होंने अपने पूरी करियर के दौरान 'सुगमा संगीत' के लिए बहुत काम किया। सुब्बन्ना ने अपनी मधुर आवाज से कई मशहूर कवियों की रचनाओं को संगीतमय किया। इसी के साथ सुब्बन्ना ने आकाशवाणी और दूरदर्शन के लिए भी कई कार्यक्रमों में अपनी आवाज दी। फिलहाल उनके निधन से संगीत जगत में मातम छाया हुआ है।

'अहसान तले दबा हुआ कौन।।।', नीतीश पर मोदी ने बोला जमकर हमला

हर घर तिरंगा अभियान को मिल रहे समर्थन से खुश हुए PM मोदी, कही ये बात

कीचड़ में उतरीं रुबीना दिलैक, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -