कन्नड़ फिल्म उद्योग के महान कवि डॉ. सिद्धलिंगैया के निधन पर जताया शोक
कन्नड़ फिल्म उद्योग के महान कवि डॉ. सिद्धलिंगैया के निधन पर जताया शोक
Share:

डॉ सिद्धलिंगैया के दुखद निधन ने देश भर में कई लोगों को दुखी किया है। एक क्रांतिकारी कवि और नाटककार, डॉ. सिद्धलिंगैया ने अपना करियर दलित अधिकारों के लिए समर्पित कर दिया था और वह बंदया साहित्य क्षण के एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं। उनके लिखित शब्द के भारतीय समाज के आलोचनात्मक विश्लेषण में एक महत्वपूर्ण शक्ति साबित होने के साथ, कई लोगों ने लगातार सोशल मीडिया पर उनकी विरासत को स्वीकार किया है, और कन्नड़ फिल्म उद्योग ने भी उसी भावना से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

अभिनेता चेतन अहिंसा, जो स्वयं दलित हित के हिमायती रहे हैं, उन्होंने डॉ. सिद्धलिंगैया के कार्यों और प्रयासों का उन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में एक नोट छोड़ा। फिल्म निर्माता, कार्यकर्ता, और स्तंभकार नागथिहल्ली चंद्रशेखर ने डॉ. सिद्धलिंगैया के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया, और बाद के वर्षों में एक करीबी दोस्त और सहयोगी होने के कारण, उनके शब्द निराशा और स्मृति की भावनाओं से भरे हुए थे।

अभिनेता सतीश निनासम ने भी इस मामले पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और नागथिहल्ली चंद्रशेखर के समान नोट पर, साझा किया कि डॉ सिद्धलिंगैया का काम और लोकाचार उनके लिए कितना मायने रखता है। "हाशिए के वर्गों का समर्थन करने वाली एक उग्र आवाज के रूप में, डॉ सिद्धलिंगैया की मृत्यु ने इस क्षेत्र में एक स्थायी शून्य ला दिया है जिसे कभी नहीं भरा जा सकता है। और यह तथ्य कि वही आवाज वापस नहीं आती है, मुझे बहुत दर्द होता है। 

 

 

 

राजस्थान के मंत्री का उल्टा बयान, कहा- "पहले बच्चों को लगानी चाहिए वैक्सीन तो..."

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, केजरीवाल बोले- युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी

आपको लखपति बना सकता है 50 पैसे का ये सिक्का, जानिए पूरी डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -