बांदा में कंझावला जैसा दर्दनाक कांड, ट्रक ने स्‍कूटी सवार महिला को 3 KM घसीटा, जिंदा जली
बांदा में कंझावला जैसा दर्दनाक कांड, ट्रक ने स्‍कूटी सवार महिला को 3 KM घसीटा, जिंदा जली
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में दिल्‍ली के कंझावला जैसा भयानक कांड हुआ है। कबरई से गिट्टी लादकर जा रहे ट्रक ने बांदा कृषि विवि गेट के सामने स्कूटी सवार महिला क्‍लर्क को टक्कर मार दी। जिसके बाद महिला ट्रक के अगले हिस्से में स्कूटी के साथ फंस गई। ट्रक उसे स्कूटी सहित साढ़े 3 किलोमीटर तक घसीटते ले गया। घर्षण से निकली चिंगारी से ट्रक में आग भड़क उठी। ड्राइवर और खलासी ट्रक पेट्रोल पंप के नजदीक खड़ाकर फरार हो गए। 

वहीं, ट्रक में फंसी स्कूटी सवार महिला क्‍लर्क जिंदा जल गई। बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में लखनऊ के गोमतीनगर की पुष्पा सिंह (32) कनिष्ठ क्‍लर्क थीं। वह लखनऊ के डान बास्को स्कूल में टीचर रह चुकी हैं। बुधवार (4 जनवरी) शाम छह बजे वह विवि परिसर से स्कूटी से निकलीं। विवि गेट से बाहर निकलते ही ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे पुष्पा स्कूटी सहित ट्रक के अगले हिस्से में फंस गई। पुष्पा देवी उनके पति रंजीत सिंह की मौत के बाद अनुकंपा पर यह नौकरी मिली थी। लखनऊ के रहने वाले रंजीत विवि में सहायक लेखाधिकारी पद पर तैनात थे। लेकिन वे कैंसर से पीड़ित थे और कोरोना काल में वर्ष 2020 में संक्रमण से उनकी जान चली गई थी। परिवार में दो बच्चे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, हादसा बेहद दर्दनाक था। मौके पर मौजूद लोगों की रूह कांप गई। ट्रक आग का गोला बन गया था। दमकल की दो गाड़ियों ने जब आग पर नियंत्रण पाया, तो ट्रक में फंसे शव की तलाश की गई। पूरी तरह जल चुके ट्रक में लिपिक के शव के स्थान मांस का लुथड़ा ही मिला। ट्रक यूपी-51 एटी-5473 कबरई से गिट्टी लोडकर फतेहपुर जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विवि के गेट के पास ट्रक ने जब स्कूटी में टक्कर मारी तो हादसा देख राहगीरों की चीख निकल गई। 

उन्होंने, ट्रक रोकने के लिए शोर मचाते हुए आवाज लगाई। लेकिन, ड्राइवर ने आवाज को अनसुना कर दिया और भागने की कोशिश में रफ्तार बढ़ा दी। ट्रक के अगले हिस्से में स्कूटी सवार लिपिक फंसी रही। साढ़े 3 किलोमीटर घिसटने के चलते लिपिक के शरीर के कई अंग जगह-जगह सड़क पर पड़े हुए मिले। दमकल की दो गाड़ियां लगभग एक घंटे की जद्दोजहद के बाद जब धूं-धूकर जलते ट्रक की आग को काबू कर पाईं तो लिपिक का शव निकाला गया। घिसटने और जलने से शव मांस के लुथड़े के रूप में मिला।

हादसे के कारण मवई बाईपास पर लगभग 2 घंटे तक चौतरफा जाम लगा रहा। हादसा बांदा-कानपुर रोड पर सर्किट हाउस के आगे पेट्रोल पंप के पास हुआ था। हादसे से आक्रोशित विवि के छात्र-छात्राओं ने मवई बाईपास पर चक्का जाम कर दिया था। मौके पर मौजूद ASP लक्ष्मी निवास मिश्र, एसडीएम सुरभि शर्मा, तहसीलदार पुष्कर, सीओ अंबुजा त्रिवेदी, शहर कोतवाल श्याम बाबू शुक्ला, महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह आदि ने आक्रोशित छात्र-छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत कराया। विवि परिसर के बाहर और भीतर PAC बल के साथ फोर्स तैनात की गई है।

1996 से फरार एजाज अहमद अहंगर को केंद्र सरकार ने घोषित किया 'आतंकी'

गुवाहाटी एयरपोर्ट पर अमित शाह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, जा रहे थे अगरतला

उत्तर भारत पर अगले 2 दिन भारी, कड़ाके की ठंड को लेकर रेड अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -