शहीद कौस्तुभ राणे के सपने को साकार करेंगी पत्नी कनिका, जल्द सेना में होंगी भर्ती

Jul 30 2019 03:16 PM
शहीद कौस्तुभ राणे के सपने को साकार करेंगी पत्नी कनिका, जल्द सेना में होंगी भर्ती

मुंबई: महाराष्ट्र के शहिद मेजर कौस्तुभ राणे की पत्नी कनिका जल्द ही सेना में भर्ती होने वाली हैं. गत वर्ष अगस्त मे कश्मीर में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में कौस्तुभ शहिद हुए थे. कनिका ने वरिष्ठ सेना अधिकारी पद के लिए एग्जाम दी थी. जिसमे वह पास हो गई है. अब कनिका प्रशिक्षण के लिए अक्टुबर में चेन्नई जाने वाली हैं. कनिका का बेटा अब तीन वर्ष का हो गया है. कनिका का कहना है कि वह अपने बेटे के समक्ष पति कौस्तुभ का आदर्श रखना चाहती हैं. इसलिए उसने सेना मे शामिल होने का निर्णय लिया. 

उल्लेखनीय है कि मीरा रोड के शीतल नगर में रहने वाले 29 साल के मेजर कौस्तुभ प्रकाश राणे 07 अगस्त 2018 को कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहिद हो गए थे. कौस्तुभ के साथ ही तीन अन्य सिपाही भी शहीद हुए थे, जिनके naam मनदीप सिंह रावत, हमीर सिंह और विक्रम जीत थे. यह सेना की सबसे बड़ी क्षति थी.  

कनिका का कहना है की कौस्तुभ के जाने की टीस तो मन में है, किन्तु इस दुख के साथ जिंदगी नहीं काटी जा सकती. कनिका ने आगे कहा कि कौस्तुभ बड़े मजाकिया और जिंदादिल व्यक्ति थे. वह मुझे रोते-बिलखते नहीं देख सकते थे. इसीलिए मैंने यह फैसला लिया कि क्यों ना सेना में भर्ती होकर कौस्तुभ का सपना पुरा किया जाए. इसलिये मैंने सेना की परीक्षा दी और पास हो गई. 

ये हैं क्रिकेट के 5 सबसे रईस अंपायर

विपक्ष के विरोध के बीच सरकार ने लोकसभा में पेश किया बांध सुरक्षा बिल

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा