जामिया के आंदोलन के समर्थन में आए कन्हैया कुमार, कहा- देश के युवा फर्जी डिग्री वालों की सरकार से नहीं डरेंगे
जामिया के आंदोलन के समर्थन में आए कन्हैया कुमार, कहा- देश के युवा फर्जी डिग्री वालों की सरकार से नहीं डरेंगे
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के आंदोलन को समर्थन देते हुए कन्हैया कुमार ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने छात्रों पर हुए पुलिस कार्रवाई के बारे में ट्वीट करके लिखा कि 'फ़र्ज़ी डिग्री वालों की सरकार ने विगत 5 वर्षों से देश के विद्यार्थियों के खिलाफ जंग छिड़ी हुई है। किन्तु ये भूल रहे हैं कि भारत के युवाओं की रगों में गाँधी,अम्बेडकर,अश्फ़ाक और भगत सिंह का ख़ून है। ये लाठियों,गोलियों व झूठे दुष्प्रचार से डरेंगे नहीं ये अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे।'

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार को प्रदर्शन के दौरान कस्टडी में लिए गए कम से कम 50 छात्रों को सोमवार तड़के रिहा कर दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि 50 छात्रों में से 35 छात्रों को कालकाजी पुलिस थाने से और 15 छात्रों को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने से रिहा किया गया। वहीं सोमवार सुबह जामिया के छात्रों ने दिल्ली पुलिस पर एक्शन लेने की मांग की है।

इससे पहले रविवार रात को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (DMC) ने कालकाजी पुलिस थाना प्रभारी को जामिया के ''घायल'' छात्रों को रिहा करने अथवा बगैर किसी विलंब के उन्हें उपचार के लिए किसी अच्छे अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए थे।

अब PAN को Aadhar से लिंक कराना हुआ अनिवार्य, जानें लिंकिंग की पूरी प्रक्रिया

CAB विरोध: तेज हुई बंगाल की ज्वाला, आज कई रूट पर ट्रेनें हुईं रद

Budget 2020 : शुरू हो रही है बजट की तैयारियां, Personal Income Tax में छूट की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -