'कांग्रेस एक बड़ा जहाज, इसे बचाना जरुरी...', टीम सोनिया में शामिल होकर बोले कन्हैया
'कांग्रेस एक बड़ा जहाज, इसे बचाना जरुरी...', टीम सोनिया में शामिल होकर बोले कन्हैया
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) का दामन छोड़कर कन्हैया कुमार ने कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है। दिल्ली में हुए कार्यक्रम में मंगलवार (29 सितंबर) को रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसी कार्यक्रम में गुजरात के दलित कार्यकर्ता और MLA जिग्नेश मेवाणी को भी कांग्रेस में शामिल होना था, किन्तु तकनीकी कारणों से वे पार्टी की सदस्यता नहीं ले सके। उन्होंने कहा कि वे वैचारिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस दौरान पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी उपस्थित रहे। माना जा रहा है कि कई राज्यों में बागियों से परेशान कांग्रेस अब युवाओं के दम पर सत्ता में आना चाहती है।

कांग्रेस में शामिल होने पर कन्हैया ने कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि यह केवल एक पार्टी नहीं है, एक विचार है। यह देश की सबसे पुरानी और सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है। मैं 'लोकतांत्रिक' पर जोर दे रहा हूं, केवल मैं ही नहीं कई लोग सोचते हैं कि देश कांग्रेस के बगैर नहीं रह सकता। मैं कांग्रेस में इसलिए शामिल हो रहा हूं, क्योंकि मुझे ये लगता है कि देश में कुछ लोग केवल लोग नहीं हैं, बल्कि वे एक सोच हैं। वे देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज हुए हैं, देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, इतिहास, वर्तमान, भविष्य खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।

कन्हैया ने कहा कि कांग्रेस एक बड़े जहाज की तरह है, यदि इसे बचाया जाता है, तो मेरा मानना है कि कई लोगों की आकांक्षाएं, महात्मा गांधी की एकता, भगत सिंह की हिम्मत और बीआर अंबेडकर के समानता के विचार की भी रक्षा की जाएगी। इसलिए मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। देश के लाखों-करोड़ों नौजवानों को ये लगने लगा है कि यदि कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा। हम कांग्रेस पार्टी में इसलिए शामिल हुए हैं, क्योंकि कांग्रेस, गांधी की विरासत को आगे लेकर जाएगा।

 बिहार पंचायत चुनाव: 34 जिलों के 48 प्रखंडों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी

TMC में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे गोवा के पूर्व सीएम

कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -