कन्हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

Feb 19 2016 09:37 AM
कन्हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

नई दिल्ली : JNU छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट से पहले मेडिकल रिपोर्ट सामने आ गई है. मेडिकल रिपोर्ट में कन्हैया से मारपीट का संदेह जाहिर किया गया है. पटियाला हाउस कोर्ट में 2 दिन पहले कन्हैया की पेशी के बाद की मेडिकल रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, कन्हैया के साथ मारपीट हुई है. उनके दाएं अंगूठे में दर्द है. बाएं पैर और नाक पर भी खरोंच के निशान मिले हैं. हालांकि कन्हैया ने सीने में दर्द होने की शिकायत भी की थी.

कन्हैया कुमार की ओर से याचिका दाखिल करने वाली अधिवक्ता वृंदा ग्रोवर ने याचिका में कहा है कि पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में वकीलों के एक समूह ने कन्हैया पर कथित रूप से हमला किया था. वहां का माहौल जमानत याचिका पेश करने के लिए सही नहीं है. 

गौरतलब है कि छात्र नेता कन्हैया को बीते 12 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. अफजल गुरु को वर्ष 2013 में दी गई फांसी के 3 दिन पूर्व JNU में आयोजित एक कार्यक्रम में उन पर राष्ट्रविरोधी नारे लगाने का आरोप है. अफजल गुरु कश्मीरी आतंकी था और वर्ष 2001 में भारतीय संसद पर हुए आतंकी हमले की साजिश में शामिल था.

वहीँ दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के पूर्व प्रोफेसर SAR गिलानी ने भी भारतीय प्रेस क्लब में इसी तरह की बैठक की थी इसमें उन्होंने देश विरोधी गतिविधियाँ की थीं . इसके चलते गिलानी को गुरुवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. गिलानी और कन्हैया दोनों तिहाड़ जेल में रहेंगे.