Video : छोटे से चूहे ने सांप की ऐसे बजाई बारा, देखकर हैरान रह जायेंगे आप
Video : छोटे से चूहे ने सांप की ऐसे बजाई बारा, देखकर हैरान रह जायेंगे आप
Share:

आजकल कहीं भी कुछ भी हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. लड़ाई का कुछ कह नहीं सकते. इसमें चाहे वो दो इंसानों की लड़ाई हो या फिर दो जानवरों की. अक्सर जानवरों की लड़ाई भयानक और खूंखार होती है जिसे कोई भी देखे तो डर ही जाये. ऐसा ही एक वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे. इन दिनों दो जानवरों की लड़ाई का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. 

दरअसल, इस वीडियो में अंधेरे का फायदा उठाकर चूहे पर अटैक करता है. लेकिन चूहा लात मारकर अपनी जान को बचा लेता है. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अंधेरा देखते हुए सांप, चूहे के बिल के पास जाता है और उस पर अटैक कर देता है. सांप के अटैक पर चूहा की चाल कुछ ऐसी थी कि वो उसे लात मारकर भाग जाता है. बता दें, सैन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में रिवरसाइड और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय डेविस के शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा प्रकाशित किया गया है. इस लड़ाई में चूहे की चालाकी देखकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं. 

इस बारे में प्रमुख लेखक ग्रेस फ़्रीमिलर सैन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए टुडे को बताया कि यह भी आश्चर्यजनक है कि हमने केवल एक सांप के एक उदाहरण को रिकॉर्ड नहीं किया - यह कई बार हुआ जिसे रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है.

यहां कोबरा कर रहा है तपस्या, लोगों ने माना चमत्कार कर रहे पूजा

मौसम के अनुसार चुने रैटन हैंडबैग, दिखेंगे सुंदर

शेर के साथ सोती है ये महिला, जानकर पसीने छूट जायेंगे आपके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -