मोदी सरकार की 'अग्निपथ' स्कीम के कंगना किया समर्थन, कहा- ''इसका मकसद रोजगार या पैसा...
मोदी सरकार की 'अग्निपथ' स्कीम के कंगना किया समर्थन, कहा- ''इसका मकसद रोजगार या पैसा..."
Share:

मोदी गवर्नमेंट ने हाल ही में सेना में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' नाम की एक नई स्कीम का एलान कर दिया है। केंद्र सरकार की इस नई स्कीम को लेकर पूरे देश में हंगामा मचाना शुरू कर दिया है। युवा जमकर इस स्कीम का विरोध कर रहे हैं और सरकारी संपत्तियों को हानि पहुंचाने लगे है। इस केस पर अभिनेत्री  कंगना रनौत ने अपना बयान भी दे डाला है। 

कंगना ने पोस्ट शेयर कर लिखा- 'इजराइल जैसे कई देशों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर चुकी है। जिसके अंतर्गत हर युवा कुछ साल के लिए सेना में भर्ती होता है और अनुशासन, राष्ट्रवाद जैसे जीवन मूल्यों को सीखा रहा है। साथ ही यह जानने का प्रयास करता है कि अपने देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए इन शब्दों कर मतलब है। अग्निपथ का मकसद रोजगार देना या पैसा कमाने का साधन देना बिलकुल भी नहीं है। इसका अर्थ काफी गहरा है। पुराने दिनों में हर कोई गुरुकुल जाता था, यह लगभग कुछ इसी तरह है। हालांकि अब उन्हें ऐसा करने के लिए भुगतानभी मिलने वाला है। ड्रग्स और पबजी की लत के कारण से नष्ट हो रहे युवाओं को इस योजना की आवश्यकता है। जिसके लिए सरकार की सराहना करनी चाहिए।'

खबरों का कहना है कि 'अग्निपथ' स्कीम के तहत देश के युवा जल, थल और वायु सेना में 4 वर्ष तक अपनी सेवाएं दे पाएंगे । अग्निपथ योजना का लाभ साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष तक की आयु वाले युवा ही ले पाएंगे। हालांकि, इस साल उम्र सीमा में युवाओं को दो वर्ष की छूट दी गई है। मतलब 2022 में होने वाली भर्ती में 23 वर्ष तक के युवा भाग ले सकेंगे। इस स्कीम के तहत कोई ग्रेच्युटी या पेंशन नहीं दिया जा रहा है। 

बेटी वामिका को पीछे बिठा समंदर ट्रैक पर अनुष्का ने चलाई साइकिल

सोनम ने शेयर की अपने गोद भराई की अनदेखी तस्वीरें

ऊटी में पूरी हुई द आर्चीज की शूटिंग, ख़ुशी कपूर ने शेयर की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -