गरीबी के आधार पर मिले आरक्षण, जाती के आधार पर नहीं: कंगना रनौत
गरीबी के आधार पर मिले आरक्षण, जाती के आधार पर नहीं: कंगना रनौत
Share:

भारत में आरक्षण का मसला बहुत संवेदनलीश माना जाता है। इस एक मसले पर सरकारें गिराईं तथा बनाई जाती हैं। लंबे वक़्त से इस बात पर जंग छिड़ी हुई है कि आरक्षण देने का आधार क्या होना चाहिए। आरक्षण जाति के आधार पर प्राप्त होना चाहिए या फिर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को देखते हुए? अब इस अहम मुद्दे पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपना पक्ष रखा है।

कंगना ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर साफ़ कहा है कि आरक्षण हमेशा गरीबी के आधार पर प्राप्त होना चाहिए। उनकी दृष्टि में जाति के नाम पर आरक्षण देना उचित नहीं है। वे लिखती हैं- आरक्षण तो हमेशा गरीबी को आधार बनाकर देना चाहिए। जाति के नाम पर आरक्षण नहीं होना चाहिए। मुझे पता है कि राजपूत समुदाय बहुत परेशान है, किन्तु ब्राह्मणों की हालत देख भी बेहद बुरा लगता है। वही अब कंगना रनौत ने अपने ट्वीट में दो अहम बाते कही हैं। एक ओर तो उन्होंने आरक्षण को गरीबी के आधार पर देने की बात की है, तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने ब्राह्मणों की हालत पर चिंता व्यक्त की है। 

वही अपने ट्वीट में कंगना ने ब्राह्मणों का जिक्र इसलिए किया है क्योंकि उपभोक्ता ने पोस्ट साझा कर बताया है कि 55 प्रतिशत ब्राह्मण ऐसे हैं जो गरीबी रेखा से नीचे हैं। कंगना ने इससे पूर्व भी आरक्षण को लेकर स्टेटमेंट दिए हैं तथा हर बार उन स्टेटमेंट्स पर बवाल भी होता दिखा है। इस बार भी सोशल मीडिया पर लोगों के पक्ष बंट गए है। कई कंगना के विचारों से सहमत दिखाई आ रहे हैं, तो कई ऐसे भी हैं जिनकी दृष्टि में कंगना को आरक्षण के बारे में विस्तार से पढ़ना चाहिए।

अभिनेता चंदन रॉय सान्याल ने दुर्गा पूजा में सामाजिक अनुशासन के इस विचार का किया समर्थन

नेहा कक्कड़ की बिदाई का वीडियो आया सामने, कुछ ऐसा रहा नेहा का हाल

आदिपुरुष से हुई इस अभिनेता की नो एंट्री, नहीं निभाएंगे कोई किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -