बॉलीवुड स्टार्स की कह कर ले चुकीं हैं कंगना, किसी को कहा 'स्कर्ट चेंजर' तो किसी को मंदबुद्धि

Feb 28 2021 09:00 AM
बॉलीवुड स्टार्स की कह कर ले चुकीं हैं कंगना, किसी को कहा 'स्कर्ट चेंजर' तो किसी को मंदबुद्धि

बॉलीवुड स्टार्स अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आप कई बड़े-बड़े स्टार्स को देख सकते हैं जिन्होंने अब तक अपने कई बेबाक बयानों से लोगों को हैरान किया है। इस लिस्ट में कंगना पहले नम्बर पर हैं। कंगना ने अपने बेबाक बयानों से कभी कभी फैंस का दिल जीत लिया है लेकिन कभी कभी फैंस से खरी खोटी सुनी है। कंगना एक ऐसी अदाकारा हैं जिनके बेबाक बयान चर्चाओं में आने में कुछ ही समय लेते हैं। उनके बयान देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा जाते हैं। वह अपने बयान कभी मीडिया के सामने देती हैं, कभी इंटरव्यू में तो कभी ट्वीट के माध्यम से। आज तक उनके कई ऐसे बयान रहें हैं जिन्होंने लोगों को हंसाया भी है, चौकाया भी है और सोचने के लिए मजबूर भी किया है। अब आज हम उनके कुछ अजीबोगरीब बयान ही लेकर आए हैं जो उन्होंने बॉलीवुड स्टार्स को लेकर कहे हैं और जिन्हे सुनने के बाद कभी तो लोगों के होश ही उड़ गए और कभी लोग कंगना को भला-बुरा कहने लगे। आइए बताते हैं उन बयानों को।

रणबीर को कहा था 'सीरियल स्कर्ट चेजर'- बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर रणबीर कपूर को एक बार कंगना ने 'सीरियल स्कर्ट चेजर' कहा था। उन्हों एक ट्वीट किया था और उस ट्वीट में उन्होंने लिखा था- 'रणबीर कपूर सीरियल स्कर्ट चेजर इंसान हैं, लेकिन किसी में दम नहीं कि उन्हें रेपिस्ट कह सके। इसी तरह दीपिका पादुकोण  मानसिक रूप से बीमार हैं, लेकिन किसी के अंदर हिम्मत नहीं कि उन्हें साइको या विच कह सके। ऐसी बातें सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए कही जाती हैं, जो बाहर से आए हैं।' कंगना के इस ट्वीट के बाद काफी समय तक बवाल मचा था। रणबीर के कई फैंस ने कंगना को भला-बुरा कहा था लेकिन कंगना कभी अपनी बेबाकी से पीछे नहीं रहीं।

जब जया बच्चन को कहा था 'हीरो के साथ सोने के बाद दो मिनट का रोल मिलता है' - बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं है। उन्होंने 14 जून साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। उस दौरान कंगना ने सुशांत को न्याय दिलवाने के लिए एक मुहीम चला दी थी। उस मुहीम के दौरान उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को गटर कहने के अलावा भी बहुत कुछ कहा था। उसी बीच जया बच्चन ने संसद में एक भाषण दिया था। उस भाषण पर कंगना ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था और लिखा था- 'कौन सी थाली दी है जया जी और उनकी इंडस्ट्री ने? एक थाली मिली थी जिसमें दो मिनट के रोल आइटम नम्बर्ज़ और एक रोमांटिक सीन मिलता था वो भी हीरो के साथ सोने के बाद, मैंने इस इंडस्ट्री को फ़ेमिनिज़म सीखाया,थाली देश भक्ति नारीप्रधान फ़िल्मों से सजाई,यह मेरी अपनी थाली है जया जी आपकी नहीं।'

स्वरा, तापसी को कहा बी ग्रेड एक्ट्रेस- बॉलीवुड इंडस्ट्री में तापसी और स्वरा दोनों ही मशहूर हैं। दोनों ने ही बेहतरीन फिल्मों में काम कर फैंस का दिल जीता है। आज दोनों के लाखों फैंस हैं जो दोनों के सपोर्ट में खड़े रहते हैं। वहीं कंगना दोनों को बी ग्रेड एक्ट्रेस बता चुकीं हैं। कंगना ने एक बार नहीं बल्कि बार-बार तापसी और स्वरा को बी ग्रेड एक्ट्रेस कहा है। जी दरअसल कंगना ने एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने लिखा था, ''अगर आप करण जौहर से प्यार करती हैं, तो आप बी ग्रेड एक्ट्रेस क्यों हैं? आप दोनों आलिया भट्ट और अनन्या पांडे से बेहतर दिखती हैं, बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं तो आपको काम क्यों नहीं मिल रहा है।''

ऋतिक को कहा 'कब तक रोयेगा एक छोटे से अफेयर के लिए' - कंगना ने एक बार एक ट्वीट के माध्यम से ऋतिक को निशाने पर लिया था। उन्होंने ऋतिक को कहा था, 'उनकी कहानी फिर से शुरू हो गई है। हमारे ब्रेकअप और उनकी (ऋतिक) तलाक के कई सालों बाद भी वह आगे बढ़ना नहीं चाहते। जब मैं अपने निजी जीवन में कुछ उम्मीद पाने के लिए हिम्मत जुटाती हूं, तो वह फिर से वही ड्रामा शुरू कर देते हैं। ऋतिक कब तक रोएगा एक छोटे से अफेयर के लिए?' वैसे यह ट्वीट उस समय किया गया था जब ऋतिक ने कंगना के खिलाफ एक्शन लिया था। आप जानते ही होंगे एक समय था जब ऋतिक और कंगना का नाम जुड़ा था और दोनों के बीच अफेयर की खबरें आईं थीं।

आयुष्मान खुराना को कहा था 'चापलूस आउटसाइडर' - जब बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नेपोटिज्म का मुद्दा उठा था। उस दौरान आयुष्मान ने रिया चक्रवर्ती का सपोर्ट किया था तभी कंगना ने आयुष्मान को लेकर एक ट्वीट किया था और लिखा था, ''चापलूस आउटसाइडर्स सिर्फ एक वजह से ही माफिया का सपोर्ट करते हैं। वो है उनके विचारों की सामान्यता। उन्हें इंडस्ट्री से कोई नहीं धमकाता और वे कंगना और सुशांत जैसे लोगों का मजाक बनाते हैं और सच्चाई भी बयां नहीं करते।'' यह ट्वीट उन्होंने KRK के एक ट्वीट के बाद किया था उनके इस ट्वीट पर आयुष्मान के फैंस ने उन्हें खूब खरी-खोटी भी सुनाई थी।

खान की तिकड़ी के लिए कही थी यह बात- बॉलीवुड के खान एक्टर्स की लिस्ट में आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख़ खान शामिल है। ये तीनों ही आज के समय में मशहूर एक्टर्स हैं और इन्हे हर कोई पसंद करता है। एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने कहा था, 'खान की तिकड़ी के साथ काम करना मुझे कहां लेकर जाएगा? क्या यह मुझे उससे आगे लेकर जा सकता है, जहां मैं फिलहाल हूं? तीनों खान के साथ काम करना मुझे ऐसा क्या दे सकता है, जो मैं अभी तक नहीं पाई हूं। जब मैं करियर के शुरूआती दौर में थी तब आमिर, शाहरुख और सलमान ने मेरे साथ काम करने से इंकार कर दिया था। तो क्यों मुझे अब उनके साथ काम करना चाहिए? यह बेवकूफी होगी कि मैं किसी ऐसे स्टार के पीछे चलूं, जो केवल अपनी पॉपुलैरिटी बढ़ाने की कोशिश में हों।'' उनके इस इंटरव्यू ने खूब सुर्खियां बंटोरी थी।

जावेद अख्तर ने कहा था 'सुसाइड के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा' - जिस दौरान बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नेपोटिज्म का मुद्दा उठा था उस दौरान कंगना ने कई प्रकार के खुलासे किये थे। उन्ही खुलासों में एक खुलासा उन्होंने जावेद अख्तर को लेकर किया था। उन्होंने कहा था, 'सुशांत की तरह मेरे जिंदगी में भी ऐसे वक्त आया था जब मैं कई तरह के प्रेशर से गुजर रही थी। उस वक्त जावेद अख्तर ने मुझे कॉल किया और अपने घर बुलाया। उन्होंने कहा कि 'मुझे राकेश रोशन और उनके परिवार वालों से माफी मांग लेनी चाहिए क्योंकि वे लोग बहुत बड़े आदमी हैं। अगर तुम उनसे माफी नहीं मांगोगी तो वह तुम्हें बरबाद कर सकते हैं, तुम्हें जेल भेजवा सकते हैं। ऐसे में तुम्हारे पास सुसाइड के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा।' यह बात कंगना ने एक इंटरव्यू में कही थी और उनके इस इंटरव्यू पर जावेद अख्तर ने नाराजगी भी जताई।

करीना को कहा था 'बॉलीवुड को बुलीवुड में बदल देगी' - बॉलीवुड में कंगना अपने निशाने पर करीना को भी रख चुकीं हैं। एक बार उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ''करीना जी, आप सबको दर्शकों ने दौलतमंद और मशहूर बनाया, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उम्मीद से अधिक सफलता बॉलीवुड को बुलीवुड में बदल देगी।'' यह ट्वीट कंगना ने करीना के एक बयान के तहत किया था।

अनुराग कश्यप को कहा था मंदबुद्धि - कंगना अपनी बुलंद आवाज के लिए मशहूर हैं और एक बार उन्होंने ट्वीट कर लिखा था- 'मैं एक क्षत्राणी हूं। सर कटा सकती हूं, लेकिन सर झुका सकती नहीं! राष्ट्र के सम्मान के लिए हमेशा आवाज़ बुलंद करती रहूंगी। मान, सम्मान, स्वाभिमान के साथ जी हूं और गर्व से राष्ट्रवादी बनकर जीती रहूंगी। सिद्धांत के साथ नहीं कभी समझौता की हूं नहीं कभी करूंगी। जय हिंद।' उनके इस ट्वीट पर अनुराग कश्यप ने जवाब दिया था और कहा था- 'बस एक तू ही है बहन - इकलौती मणिकर्णिका। तू ना चार पांच को ले के चढ़ जा चीन पे। देखो कितना अंदर तक घुस आए हैं। दिखा दे उनको भी कि जब तक तू है इस देश का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। तेरे घर से एक दिन का सफ़र है बस LAC का। जा शेरनी। जय हिंद।' यह देखकर कंगना भड़क गईं थीं और उन्होंने ट्वीट कर कहा था- ''ठीक है मैं बॉर्डर पे जाती हूं आप अगले ओलम्पिक्स में चले जाना, देश को गोल्ड मेडल्स चाहिए। हा हा हा। यह सब कोई बी ग्रेड फ़िल्म नहीं है जहां कलाकार कुछ भी बन जाता है, आप तो मेटाफॉर्स को लिटरली लेने लगे, इतने मंदबुद्धि कब से हो गए। जब हमारी दोस्ती थी तब तो काफी चतुर थे।''

इस तरह कंगना ने और भी कई स्टार्स को काफी-भला बुरा कहा है। वह बड़े से बड़े स्टार की खिल्ली उड़ाने से पहले सोचती नहीं हैं। उनके मुंह में जो आता है वह बोली देती हैं और इसी वजह से वह बेबाक कहलाती हैं। 

दिल्ली हत्याकांड: आप का आरोप- बच्ची को खोजने के बजाए भाजपा नेताओं की सुरक्षा में लगी थी पुलिस

IMD का अलर्ट - देश के इन राज्यों में बर्फ़बारी के साथ हो सकती है बारिश

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का इंतज़ार ख़त्म, BCCI ने जारी किया अगली सीरीज का शेड्यूल