कंधार: तालिबान ने आईएसआईएस के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया

कंधार: सूत्रों के अनुसार, दक्षिणी कंधार प्रांत में तालिबान अधिकारियों ने कंधार प्रांत के चार जिलों में आईएसआईएस-खुरासान के सदस्यों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया। तालिबान ने पहली बार कंधार प्रांत में इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया-खुरासान (आईएसआईएस-कश्मीर) शाखा के खिलाफ अभियान शुरू किया है।

स्थानीय स्थानीय लोगों की रिपोर्ट है कि गतिविधियों को आधी रात से  शुरू किया और अगली सुबह तक चलाया गया । सूत्र ने बताया, कंधार में तालिबान के प्रांतीय अधिकारियों ने आईएसआईएस-खुरासान के तीन सहयोगी संगठनों की हत्या करने का दावा किया और दस को गिरफ्तार किया, लेकिन नागरिकों का कोई जिक्र नहीं किया ।

इस बीच, आईएसआईएस-खुरासान के एक सहयोगी के अनुसार, एक कमरे में अपने विस्फोटकों को विस्फोट करने का दावा किया है, जिससे सहयोगी की मौत हो गई । प्रांतीय अधिकारी और गृह मंत्रालय तालिबान आतंकवादियों की मौतों पर चुप रहे हैं ।

आईएसआईएस-खुरासान ने हाल ही में अफगानिस्तान में अपने हमलों में वृद्धि की है, शनिवार को काबुल में एक घातक हमले  की जिम्मेदारी कर दावा किया कि तीन लोग मृत और छह  घायल हो गए । इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया-खुरासान शाखा (आईएसआईएस-कश्मीर) ने शनिवार को काबुल के पश्चिमी जिले में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी की पुष्टि की । काबुल के दश्त-ए-बारची में शनिवार, 13 नवंबर को हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थे।

दर्दनाक हादसा: ऑटो और ट्रक की भीषण टक्कर में गई 6 की जान

महिला ने पसंद से की दूसरी शादी, तो पंचायत ने ठोंक दिया ११ लाख का जुर्माना

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -