इस झील में है अरबों का खजाना, जिसकी देखभाल करता है एक भयानक नाग
इस झील में है अरबों का खजाना, जिसकी देखभाल करता है एक भयानक नाग
Share:

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जहां पर अरबों का खजाना है या फिर वो खजाना छिपा हुआ है. कई बार ऐसी घटनाएं सामने भी आती हैं जो खबरों में पढ़कर ही हम दंग रह जाते हैं और सोचते हैं इतना खजाना आता कहाँ से है. ऐसे ही एक और जगह के खजाने के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो छिपा हुआ है और जिसकी रक्षा भी एक भयानक सांप ही करता है. जी हाँ, आइये जानते हैं कौनसी जगह है वो.

अंटार्कटिका में दिखा बिना सिर वाला जीव, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

दरअसल, यह एक झील है जहां पर काफी सारा खजाना छिपा हुआ है जिसकी रखवाली एक बहुत बड़ा नाग करता है. बता दें यह झील कहीं और नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश की दुर्गम पहाड़ों पर स्थित है. यह हिमाचल प्रदेश की मण्डी से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर रोहांडा के घने जंगलों में स्थित है. यहां पहुंचा आसान नहीं है. जानकारी दे दें कि इस जगह पर एक प्रसिद्द मंदिर है जिसके पास एक कमरुनाग नाम की झील भी है. इसी झील में लोग आते हैं और सोने चांदी की चीज़ें डालकर जाते हैं. ये सालों से एक परंपरा की तरह चला आ रहा है और अब कहा जाता है कि इसमें खरबों का खजाना है. 

यहां पति के मरने पर महिला की नाती-पोतों से भी करा दी जाती है शादी

इस पर कहा जाता है कि खजाने का मालिक देवताओं को माना जाता है. वहीं कुछ पौराणिक कथाओं के अनुसार मानते हैं कि  इस खजाने की निगरानी एक बड़ा सा नाग कर रहा है. मानते हैं कि यहां आकर जो मांगो वो आपको मिल जाता है. और मनोकामना पूर्ति के लिए ही लोग यहां चीज़ें डालकर जाते हैं.  

यह भी पढ़ें... 

इस बिल्ली की कीमत है 55 करोड़, हैरान कर देगी वजह

5000 बिच्छुओं के साथ रहती हैं ये महिला, उनके साथ करती है ऐसा काम जिसे जानकर हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -