कामरान अकमल का धमाकेदार डबल
कामरान अकमल का धमाकेदार डबल
Share:

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे कामरान अकमल ने लंबे समय बाद अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब दिया. अकमल ने पाकिस्तान के हैदराबाद स्थित नियाजी स्टेडियम में खेले जा रहे लिस्ट-ए क्रिकेट मैच में दोहरा शतक जड़ा. अकमल ने डिपार्टमेंटल वन-डे कप (47 ओवर का मैच) में वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम की ओर से खेलते हुए हबीब बैंक के खिलाफ 148 गेंदों में 200 रनों की पारी खेली. इस दाैरान उन्होंने 3 छक्के आैर 27 चाैके लगाए. उनकी इस पारी की बदाैलत उनकी टीम ने 315 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 11 गेंदें शेष रहते हबीब बैंक से 7 विकेट से मैच जीत लिया.

इस दोहरे शतक के साथ बना दिए कई रिकाॅर्ड्स - 1. लगाए एक पारी में सर्वाधिक चाैके अकमल लिस्ट ए क्रिकेट में किसी मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा चाैके लगाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं अकमल ने अपनी पारी में 27 चौके लगाए, जो कि लिस्ट ए क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए रिकॉर्ड है.

2. दूसरी सबसे तेज 200 रनों की पारी अकमल ने 147 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया. ये पाकिस्तान की ओर से दूसरी सबसे तेज 200 रनों की पारी है.  दुनिया भर की बात करें तो ये 11वीं सबसे तेज पारी है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी 147 गेंदों में अपने 200 रन पूरे किए थे.

3. ऐसा करने वाले दुनिया के इकलाैते बल्लेबाज अकमल लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले दुनिया के इकलौते विकेटकीपर बन गए हैं. 

4. लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक कामरान अकमल दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं जिसने लिस्ट ए क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक जमाया है.

5. दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल तीसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जिसने लिस्ट ए में दोहरा शतक लगाया है. 

विकेट कीपर के जश्न ने जीती बाज़ी पलटी

घरवालो ने बर्बाद किया इस क्रिकेटर का करियर

3 जनवरी 2018 : क्रिकेट जगत की बड़ी खबरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -