बिहार में खेला गया अनोखा क्रिकेट मैच, धोती-कुर्ते में नज़र आए खिलाड़ी, संस्कृत में हुई कमेंट्री
बिहार में खेला गया अनोखा क्रिकेट मैच, धोती-कुर्ते में नज़र आए खिलाड़ी, संस्कृत में हुई कमेंट्री
Share:

दरभंगा : बिहार के कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय में अनोखा क्रिकेट मुकाबला खेला गया. इस मैच में सभी खिलाड़ी धोती-कुर्ता पहनकर मैदान में उतरे. खेल के दौरान संस्कृत में कॉमेंट्री ने स्टेडियम में मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. दरअसल, 'फिट इंडिया' मुवमेंट के तहत संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान फैंसी क्रिकेट मैच आयोजित किया गया था. 

शिक्षक एकादश और छात्र एकादश के बीच 10-10 ओवर का क्रिकेट मुकाबला का खेला गया. इस मौके पर सभी खिलाड़ी परंपरागत परिवेश धोती-कुर्ता पहनकर खेल रहे थे. साथ ही इस क्रिकेट मैच की कमेंट्री भी संस्कृत में की गई. संस्कृत में धाराप्रवाह कमेंट्री सुनकर लोगों ने डेंटन तले उंगली दबा ली. खिलाड़ी संतोष कुमार ने मीडिया को बताया कि भारत में यह खेल धोती-कुर्ता और संस्कृत में कॉमेंट्री के साथ आरंभ हुआ. उन्होंने कहा कि 'हम इससे बस यही संदेश देना चाहते हैं कि हम अपनी पारंपरिक वेशभूषा और संस्कृतियों की रक्षा करते हुए समाज में रहें. उन्होंने इसके लिए लगान फिल्म का उदाहरण भी दिया.

वहीं, कुलपति प्रो. सर्वनारायण झा ने 'फिट इंडिया अभियान' के लिये पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुये कहा कि संस्कृत विवि भारतीय संस्कृति, सभ्यता और संस्कृत के संवर्द्धन और संरक्षण के लिए है. हम अपनी संस्कृति की रक्षा करना चाहते हैं और पूरे विश्व को यह संदेश देना चाहते हैं. इसलिए यहां के छात्र-शिक्षक भारतीय वेशभूषा में और अपनी देवभाषा भाषा संस्कृत में कमेंट्री करते हुए क्रिकेट खेल रहे हैं.

दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद कश्मीरी पत्रकार ने कहा - ये मेरी आज़ादी पर हमला

एक सितंबर से महंगा होगा ई- टिकट, इन श्रेणीयों के टिकट पर बढेंगे चार्ज

एक करोड़ की निकासी पर लगेगा इतना टीडीएस, एक सितंबर से होगा लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -