शादी से लेकर पार्टी तक में आपकी कमर पर चार चाँद लगाएंगी ये करधनी
शादी से लेकर पार्टी तक में आपकी कमर पर चार चाँद लगाएंगी ये करधनी
Share:

अगर महिलाओं के जेवरों के नाम देखे तो लिस्ट बड़ी लंबी होगी, क्योंकि सिर से लेकर पैर तक महिलाएं सजती हैं। ऐसे में आज हम बात करेंगे करधनी के बारे में। जी दरअसल करधनी कमर में पहनी जाती है और अधिकतर महिलाएं शादी के बाद इस गहने को पहनती हैं, लेकिन करधनी अब नए अंदाज में भी बाजार में नजर आने लगी है और इसे केवल लहंगे, साड़ी के साथ ही नहीं बल्कि महिलाएं इसे जींस के साथ भी कैरी करती हैं। आज हम आपको नयी और अच्छी डिजाइंस दिखाने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकती हैं।

बंजारा लुक करधनी डिजाइन- बंजार लुक वाली करधनी आप साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं। जी हाँ और आप चाहे तो इसे जींस या फिर किसी वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी कैरी कर सकती हैं। जी दरअसल बंजारा लुक वाली करधनी आपको ऑक्‍सेडाइस लुक में मिलेगी या फिर डल सिल्‍वर लुक में भी यह आपको मिल जाएगी। इसी के साथ यह करधनी आपको बाजार में 250 रुपए से 500 रुपए के बीच मिल जाएगी। आप इसको सलवार सूट के साथ भी पहन सकती हैं। जी हाँ और इसे आप किसी डांस पार्टी के दौरान कैरी करें।

लटकन वाली करधनी डिजाइन - आजकल लटकन वाली करधनी भी फैशन में है और आप इसे वेस्‍टर्न या एथनिक किसी भी तरह के आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। जी हाँ और यह करधनी डिजाइन आपको बाजार में 250 रुपए से लेकर 400 रुपए तक में मिल जाएगी। आप चाहे तो इस करधनी को इंडो वेस्टर्न गाउन के साथ पहन सकती हैं। जी दरअसल इस तरह की करधनी लाइट वेट होती हैं और इन्‍हें कैरी करना आसान होता है।

जाली वर्क वाली करधनी डिजाइन- आजकल जाली वर्क वाली करधनी मशहूर हो गई है। वैसे तो बहुत समय से इस डिजाइन की करधनी आपको बाजार में मिल रही होंगी लेकिन हिंदुओं में शादी की एक रस्‍म 'दुल्हन का चढ़ावा' में भी दुल्‍हन को करधनी दी जाती है, जो कुछ इस तरह होती है। वैसे करधनी की इस तरह की डिजाइन में आपको सोने और चांदी दोनों में मिल जाएगी।

मोती वर्क वाली करधनी डिजाइन- आप मोती वर्क वाली करधनी भी पहन सकती हैं ये आपको रॉयल लुक देगी। आप किसी सिंपल सी साड़ी के साथ या फिर लहंगे के साथ भी इसे पहनती हैं, तो आपको बहुत ही अच्‍छा एथनिक लुक मिलेगा।

शादी-पार्टी में महारानी से कम नहीं लगेगा आपका लुक अगर पहन लिए ये रानी हार

शादी हो या पार्टी हैवी साड़ी के लिए बनवाए ये ब्लाउज डिजाइंस

6 महीने में होने वाली है शादी तो शॉपिंग लिस्ट में शामिल करें ये 7 चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -