मप्र चुनाव : सिंधिया आप महाराज हो, लेकिन कमलनाथ के सामने नहीं...अरबों में है संपत्ति ?
मप्र चुनाव : सिंधिया आप महाराज हो, लेकिन कमलनाथ के सामने नहीं...अरबों में है संपत्ति ?
Share:

इंदौर : मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है जो कि शाम 5 बजे तक चलेंगी. मध्यप्रदेश में जहां एक बार फिर भाजपा की ओर से सीएम पद के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ही प्रत्याशी है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच इसके लिए होड़ मची हुई है. दोनों नेता मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता है. 

मध्यप्रदेश चुनाव: ईवीएम की खराबी पर भड़की कांग्रेस, उठाई दोबारा मतदान करने की मांग

छिंदवाड़ा से सांसद और वर्तमान में महदयप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एशिया के सबसे ईमानदार सांसद भी है. वहीं ग्वालियर राजघराने के वंशज और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को देश महाराज के नाम स भी जानता है. लेकिन संपत्ति के मामले में सिंधिया कमलनाथ के आगे नहीं टिकते हैं. 

मध्यप्रदेश चुनाव: भिंड में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी, ईवीएम तोड़ी, मतदान रुका

आपको बता दें कि सिंधिया ने 2014 के लोकसभा चुनाव में नामांकन के दौरान अपनी संपत्ति 32 करोड़ 64 लाख रुपए बताई थी. वहीं ग्वालियर राजघराना ट्रस्ट और उसके अलावा भी करीब 20,000 करोड़ रुपए की संपत्ति ऐसी है जिसे लेकर ज्योतिरादित्य, वसुंधरा राजे और यशोधरा राजे के बीच कोर्ट में लड़ाई जारी है. वहीं कमलनाथ अरबों के मालिक है. 2014 के चुनाव में कमलनाथ ने जो हलफनामा चुनाव आयोग को दिया था उसके मुताबिक वे लगभग 207 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक है. कमलनाथ और उनके परिवार के स्वामित्व में 23 कंपनियां भी हैं. इतना ही नहीं कमलनाथ देश के पांच सबसे अमीर सांसदों में भी शामिल हैं.

विधानसभा चुनाव 2018 : मिजोरम का राजनीतिक इतिहास, ना इंच में ना फुट में बीजेपी, कांग्रेस लगाएगी हैट्रिक ?

राजस्थान चुनाव: 7 दिसंबर को अटैची लेकर रवाना होना पड़ेगा बीजेपी नेताओं को - सचिन पायलट

राजस्थान चुनाव: पीएम मोदी का राहुल गाँधी पर तंज, जहा जिन्हे ये नहीं पता की चने का पौधा होता है या पेड़ अब वे किसानी सिखाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -