शिक्षा और रोज़गार के लिए कमलनाथ का बड़ा फैसला, गठित हो सकता है नॉलेज कॉर्पोरेशन
शिक्षा और रोज़गार के लिए कमलनाथ का बड़ा फैसला, गठित हो सकता है नॉलेज कॉर्पोरेशन
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में उच्च शिक्षा को मजबूत और रोजगार प्रदान करने योग्य बनाने के लिए प्रदेश सरकार नॉलेज कार्पोरेशन लिमिटेड का गठन करने पर विचार कर रही है. सूबे के सीएम कमलनाथ शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक में इस संबंध में बात करते हुए कहा कि उन्होंने निजी कोचिंग स्थानों से पीपीपी मॉडल पर विद्यार्थियों को कोचिंग मुहैया करवाने के लिए तत्काल विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश जारी किए हैं.

उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से दी गई आधिकारिक जानकारी के में बताया गया है कि, उच्च शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा है कि, "उच्च शिक्षा और कौशल विकास गुणवत्तापूर्ण हो, यह सबसे अधिक आवश्यक है. हमारा लक्ष्य है कि शिक्षित और प्रशिक्षित प्रत्येक युवा को रोजगार के सुनिश्चित मौके मिले. इसके लिए राज्य में नॉलेज कार्पोरेशन लिमिटेड गठित करने के बारे में सोचा जाएगा." कमलनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि, "उच्च शिक्षा और कौशल विकास सिर्फ रस्म अदायगी न हो. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में फैकल्टी पर पूरा ध्यान दें, जिससे हमारे नौजवानों को रोजगार मिले.

साथ ही शिक्षण और प्रशिक्षण के क्षेत्र में संख्या बल पर ध्यान देने के स्थान पर इस बात का लगातार आकलन करना है कि उनमें से कितनों को रोजगार मिला है." सीएम कमलनाथ ने आगे कहा कि, "उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आधुनिक संसाधनों की उपलब्धता के लिए विभाग स्वयं के वित्तीय स्रोत विकसित करे. कार्पोरेट सोशल रिसोर्स का अधिक से अधिक सहयोग मिले और इस दिशा में विभाग की लक्ष्य आधारित रणनीति बनाएं और इसके लिए उद्योगों से संपर्क किया जाए."

पीएम मोदी की पहली कैबिनेट बैठक में लिए गए बड़े फैसले, किसान और विद्यार्थियों को मिलेगा ये लाभ

शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस की बड़ी बैठक आज, हो सकते हैं बड़े फैसले

अमेरिका के वर्जीनिया में बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, कई मरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -