मध्य प्रदेश में गहराया जल संकट, कमलनाथ सरकार ने लगाया 'पानी पर पहरा'
मध्य प्रदेश में गहराया जल संकट, कमलनाथ सरकार ने लगाया 'पानी पर पहरा'
Share:

इंदौर: पानी के लिए तरसती मध्य प्रदेश की आवाम को पानी मिले न मिले, किन्तु पानी पर पहरा जरूर मिलेगा. सुनने में हैरानी होगी, किन्तु ये स्थिति मध्य प्रदेश में हकीकत हो गई है.‌ कमलनाथ सरकार पानी की किल्लत से बेहाल आवाम को पानी उपलब्ध भले ही नहीं करा पाए, लेकिन पानी के लिए पुलिस वाले पहरेदार अवश्य बैठाने जा रही है.

पानी को तरस रहे आधे मध्य प्रदेश में ऐसी स्थिति हालात है कि अब सूबे की कमलनाथ सरकार को पानी पर पुलिस का पहरा लगाने तक की नौबत आ गई है. राज्य के कई हिस्सों में जल संकट से लोग त्राहि-त्राहि मचा रहे है, कुंए और नलकूप सूखने की कगार पर हैं, तालाबों में पानी न के बराबर हो चुका है और जहां कहीं थोड़े बहुत पानी के स्रोत बचे हैं वहां लंबी लाइन पानी को लेकर तनाव की आशंका बढ़ती जा रही है.

ऐसे में कमलनाथ सरकार के गृहमंत्री ने जल स्त्रोतों पर पहरा लगाने के पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि गर्मी के दिनों में जल की आपूर्ति प्रभावित रहती है और ऐसे में क्षेत्रों में टैंकरों से पानी सप्लाई करना पड़ता है, किन्तु इस दौरान झगड़ों की आशंका रहती है, इसके मद्देनज़र अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं ताकि ऐसे मामले होने से पहले उन्हें रोका जा सके.

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -