कमलनाथ का मंत्रिमंडल आज तीन बजे लेगा शपथ, ज्योतिरादित्य की जिद के कारण देर रात तैयार हुई सूची
कमलनाथ का मंत्रिमंडल आज तीन बजे लेगा शपथ, ज्योतिरादित्य की जिद के कारण देर रात तैयार हुई सूची
Share:

भोपाल: 15 साल का सूखा समाप्त कर सत्ता में लौटी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के 22 मंत्रियों को आज दोपहर 3 बजे राज्यपाल पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे. दिल्ली में पिछले पांच दिन से जारी खींचतान के बाद मुख्यमंत्री कमल नाथ, उप-मुख्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित अन्य कांग्रेसी दिग्गजों के समर्थकों ले प्रदर्शन व क्षेत्रीय जातीय समीकरण के आधार पर सूची तय की गई है.

असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा

कैबिनेट में गुटीय, क्षेत्रीय व सामाजिक संतुलन बनाए रखने की कोशिशें अंतिम क्षणों तक जारी रही. वहीं खबर है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्षा मायावती की प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमल नाथ से चर्चा हुई है. हालांकि यह साफ़ नहीं हो पाया कि बसपा सरकार का हिस्सा होगी या नहीं. हालांकि मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए निर्धारित किए गए विधायकों के पास देर रात से ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए फोन आने लग गए थे.

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

इससे पहले दिल्ली में मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ, सिंधिया, दिग्विजय सिंह, एआईसीसी महासचिव दीपक बाबरिया की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दिन भर बैठक चली. प्रदेश के नेताओं की केंद्रीय पर्यवेक्षक एके एंटोनी के साथ भी बैठक हुई. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सिंधिया अपने समर्थकों को मंत्रिमंडल में एक तिहाई संख्या देने और विभागों के बंटवारे पर भी जिद पर अड़े रहे,  इस कारण देर शाम तक सूची में संशोधन किए जाते रहे. हालाँकि आखिरकार सूची निर्धारित हो गई है और आज कमलनाथ के कैबिनेट का गठन हो जाएगा. 

खबरें और भी:-

 

ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर, 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने दी गीतों के बादशाह को श्रद्धांजलि

1 लाख 19 हजार रु सैलरी के साथ Gujarat National Law University दे रही नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -