भोपाल अस्पताल अग्निकांड: 12 बच्चों की मौत, डीन समेत 3 निलंबित
भोपाल अस्पताल अग्निकांड: 12 बच्चों की मौत, डीन समेत 3 निलंबित
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल (Bhopal Kamla Nehru Hospital) में हुई नवजातों की मौत के मामले में एडवोकेट दीपक बुंदेले ने हमीदिया प्रबंधन (Hamidiya Hospital fire) और राजधानी परियोजना प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए मांग की है। जी दरअसल उन्होंने बीते बुधवार को एसपी को आवेदन पत्र ई-मेल किया है। कहा जा रहा है कि दीपक का यह कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही की वजह से इतने मासूमों को जान गंवानी पड़ी है।

आपको बता दें कि इस हादसे में अब बच्चों की मौत का आंकड़ा 13 तक पहुँच चुका है। वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश सरकार (shivraj government) अब तक इस हादसे में सिर्फ 4 बच्चों की ही मौत ऑफिशियली बता रही है। इसी के साथ इस हादसे के तीसरे दिन सरकार ने लापरवाही मानते हुए तीन बड़े अफसरों को हटा दिया और साथ ही एक इंजीनियर को भी निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद अब सर्जरी डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ। अरविंद राय जीएमसी के नए डीन बनाए गए हैं और इसके अलावा हमीदिया अस्पताल का नए अधीक्षक की जिम्मेदारी डॉ। दीपक मरावी को सौंपी गई है।

आप सभी को बता दें कि आग लगने की दुर्घटना को लेकर बीते बुधवार को राज्य सरकार को सौंपी गई प्रारंभिक रिपोर्ट में यह लिखा था कि, 'यह आग वेंटीलेटर को चालू करने के लिये प्लग लगाने के दौरान चिंगारी निकलने से लगी है।' इन सभी के बीच, कमला नेहरू अस्पताल प्रशासन का कहना है, 'आठ नवंबर की रात हुई इस दुर्घटना में केवल चार शिशुओं की ही मौत हुई है। यह रिपोर्ट भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने राज्य सरकार को भेजी है।'

अजान से सबकी नींद हराम होती हैं: प्रज्ञा सिंह ठाकुर

इंदौर: 13 साल छोटे प्रेमी के साथ भागी महिला लौटी घर, बोली- 'पैसे खत्म हो गए तो आ गई'

MP: बड़ी खबर! बिजली का बकाया बिल भरने पर मिलेगी 40 फीसदी की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -