भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कमलनाथ ने की प्रेसवार्ता, मध्यप्रदेश में यात्रा ने 380 किमी से अधिक का सफर तय किया

भोपाल। पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज आगर मालवा के सोयतकलां में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 23 नवंबर को प्रवेश किया था और आज 4 दिसंबर को मध्य प्रदेश का यात्रा का चरण पूर्ण हो रहा है, राहुल गांधी ने 380 किलोमीटर से अधिक का सफर मध्यप्रदेश में पूरा किया। इस यात्रा में हर शहर और गांव में जनसैलाब उमड़ा और राहुल गांधी का स्वागत किया। बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, ओमकारेश्वर, महू, इंदौर, उज्जैन और आगर मालवा में राहुल गांधी की यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत हुआ।

कमलनाथ ने कहा की मैं भाजपा, आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं को चुनौती देता हूं यह सब मिलकर आए और राहुल गांधी से हिंदू धर्म के विषय में शास्त्रार्थ कर लें। हमें हिंदू धर्म के विषय में भाजपा से सीखने की आवश्यकता नहीं है हम जैसे हैं सबके सामने हैं। उज्जैन में राहुल गांधी की जनसभा में हजारों लोग शामिल हुए। राहुल गांधी ने बाबा महाकाल के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। ओमकारेश्वर में भी भगवान के दर्शन किए। इंदौर में लाखों लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया, इस यात्रा की व्यवस्था करना बहुत जिम्मेदारी का कार्य था।

हर रोज 20 हजार से अधिक लोगों के भोजन की व्यवस्था और 5 हजार से अधिक लोगों के रात्रि विश्राम की व्यवस्था करना श्रम साध्य कार्य था। मैं यात्रा की व्यवस्था में लगे सभी नेताओं को उनके उचित प्रबंधन के लिए धन्यवाद देता हूं। हमने सभी भारत यात्रियों को मध्यप्रदेश कांग्रेस की ओर से कुछ उपहार भी भेंट किए हैं जो मध्यप्रदेश की स्मृति स्वरुप उनके पास सुरक्षित रहेंगे।

कमलनाथ ने बताया की राहुल गांधी हर रोज यात्रा में 22 से 25 किलोमीटर तक प्रतिदिन चले। मैं भी पूरी यात्रा में उनके साथ रहा, करीब 15 दिन तक कंटेनर में रात्रि विश्राम करना और भारत यात्रियों के साथ समय बिताना जीवन भर का अनुभव है। राहुल गांधी यात्रा के दौरान समाज के हर वर्ग के व्यक्ति से मिले। दोपहर के समय यात्रा विश्राम के दौरान राहुल गांधी ने अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात की और उनकी बातें सुनी।

राहुल गांधी ने किसान, मजदूर, छोटे उद्योगपति, दुकानदार, महिलाओं, युवाओं, दिव्यांगों, बुनकरों, सफाई कर्मचारियों, आदिवासी, दलित सहित विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से कैंप में मुलाकात की। राहुल को उत्साह को लेकर जनता में इस तरह का उत्साह था की छोटी-छोटी बच्चियों ने अपनी गुल्लक के पैसे देश के लिए राहुल गांधी को दान में दिए।

चित्रकारों ने उनकी तस्वीर बनाकर भेंट की। कवि, साहित्यकार, पत्रकार, खिलाड़ी, फिल्म अभिनेता, सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य बुद्धिजीवी प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से यात्रा में शामिल होने आए। राहुल गांधी ने स्वयं कहा है कि मध्यप्रदेश में अब तक यात्रा को सबसे अधिक सफलता मिली है। आज यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी मैं आगे की यात्रा के लिए सभी को शुभकामनाएं देता हूं।

मंदिर में भगवान के सामने माथा टेकने झुका शख्स, फिर उठा ही नहीं..,साइलेंट हार्ट अटैक से 'मौत'

एक्शन मूड में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज, 5 अधिकारी-कर्मचारियों को किया सस्पेंड

भारत जोड़ो यात्रा पर आया गृह मंत्री का बड़ा बयान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -