मप्र में कोरोना का एक और मामला सामने आया, कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल था पत्रकार
मप्र में कोरोना का एक और मामला सामने आया, कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल था पत्रकार
Share:

बुधवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस के संक्रमण का दूसरा मामला सामने आ गया है. रविवार को प्रोफेसर कॉलोनी में पॉजिटिव मिली लड़की के पिता में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. लड़की के पिता पत्रकार हैं. बता दें की वे 20 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए थे. इसमें कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान किया था. पत्रकार में संक्रमण सामने आने पर कमलनाथ ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. सीएम हाउस में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के सभी विधायक और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों समेत करीब 200 पत्रकार वहां पर मौजूद थे.

जानकारी के लिए बता दें की मध्य प्रदेश के 6 जिलों में संक्रमण पहुंच चुका है. अब तक जबलपुर में 6, इंदौर में 4, भोपाल में 2, उज्जैन, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक पॉजिटिव केस मिल चुका है. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 15 हो गई है. पत्रकार की 26 वर्षीय बेटी 17 मार्च को लंदन से दिल्ली पहुंची थी. आईजीआई एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के बाद डॉक्टर्स ने उसे फिट घोषित किया. इससे बाद वह शताब्दी एक्सप्रेस में सवार होकर भोपाल आई. फिर परिजन ने कलेक्टर तरुण पिथौड़े से संपर्क कर उसकी कोरोना जांच की मांग की. इस पर जेपी अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम ने घर पहुंचकर लड़की के थ्रोट के सुआब का नमूना लिया, इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आला अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि जहां से विदेशी मेहमान लौटे हैं, ऐसे सभी राष्ट्रीय उद्यानों, पर्यटन क्षेत्रों की सघन जांच की जाए. निजी अस्पतालों में उपलब्ध मेडिकल अमले का भी उपयोग करें. दूसरी ओर, प्रशासन ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल को खाली कराने के आदेश दिए हैं. इसमें 600 बैड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हैं. अन्य 200 बेड पर अभी मरीज हैं, जिन्हें दो दिन में कहीं और शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और रीवा मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों को महामारी के इलाज का सेंटर बनाया जाएगा.

कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया

उज्जैन : महिला की रिपाेर्ट पॉजिटिव के बाद ये इलाके हुए सील, एक संदिग्ध घर से भागा

कोरोना: सीएम जगन ने दिया एक दिन में घर-घर जाकर सर्वे पूरा करने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -