कमल हासन ने फिर उगला हिंदी के खिलाफ जहर
कमल हासन ने फिर उगला हिंदी के खिलाफ जहर
Share:

चैन्नईः तमिल सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और अब राजनीति में एंट्री कर चुके मक्कल नीधि माईम यानि एमएनएम के अध्यक्ष कमल हासन ने फिर एक बार हिंदी को लेकर जहर उगला है। इससे पहले भी वह कई बार हिंदी को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। इस साउथ सुपरस्टार ने तमिल और संस्कृत जैसी पुरानी भाषाओं की तुलना में हिंदी भाषा को 'डायपर में छोटा बच्चा' बताया है। चेन्नई के लोयोला कॉलेज में एक कार्यक्रम के दौरान भाषाओं पर चल रही राजनीति को लेकर उवसे जब प्रश्न पूछा गया तो हासन ने कहा, 'भाषाओं के परिवार में, सबसे छोटी भाषा हिंदी है। यह डायपर में एक छोटा बच्चा है। हमें इसका ध्यान रखना होगा।

हिंदी- तमिल, संस्कृत और तेलुगु की तुलना में, यह अभी भी सबसे छोटी भाषा है।' कमल हासन ने कहा, 'हिंदी एक अच्छी भाषा है, लेकिन इसे थोपा नहीं जाना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'मैं हिंदी का अपमान नहीं करता, लेकिन इसे जबरदस्ती हमारे गले मत उतारो।' जानकारी के लिए बता दें यह भाषा पर राजनीति का खेल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उस एक बयान से शुरू हुआ, जिसमें वे कहते हैं, 'एक देश, एक भाषा'।

इससे पहले भी हासन ने शाह के बयान पर हमला बोला था, उन्होंने कहा था कि कोई शाह, सुल्तान या सम्राट हिंदी भाषा को हमपर थोप नहीं सकते। साउथ के एक और दिग्गज अभिनेता रजनीकांत ने भी हिंदी भाषा को एक भाषा व हिंदी को राष्‍ट्रभाषा बनाने वाले अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोई भी दक्षिणी राज्‍य हिंदी भाषा को नहीं अपनाएगा। उन्‍होंने कहा कि हिंदी हो या कोई और भाषा उसे जबरन नहीं थोपा जाना चाहिए। 

कुलभूषण मामले पर पाक को मात देने वाले साल्वे बोले, 'गलती थी 370, एक झटके में ही हटाना सही फैसला'

सोनभद्र नरसंहार: अदालत का आदेश, पूर्व प्रधान सहित दूसरे पक्ष के 90 लोगों पर दर्ज की जाए FIR

IB का अलर्ट, बड़े आतंकी हमले की फ़िराक़ में है ISI का नया पोस्टर बॉय 'अल-उमर-मुजाहिदीन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -