तूतीकोरिन इनसे को दो साल पूरे, कमल हासन ने सरकार पर बोला हमला

तूतीकोरिन इनसे को दो साल पूरे, कमल हासन ने सरकार पर बोला हमला

चेन्नई: जाने माने अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम (MNM) चीफ कमल हासन ने तूतीकोरिन हिंसा के दो वर्ष पूरे होने पर एक ट्वीट करते हुए तमिलनाडु सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है कि इस घटना के दो वर्ष बीत चुके हैं, जब सरकार ने अपने ही लोगों की निर्मम हत्या की थी. जो लोग जीने के लिए स्वच्छ हवा मांग रहे थे, लेकिन सरकार ने उनकी सांसें ही छीन ली. विगत दो वर्षों से सरकार ने अपना सम्मान आकाओं के हाथ में गिरवी दे रखी है.

कमल हासन ने लिखा कि, 'तूतीकोरिन हिंसा के आज दो वर्ष हो गए हैं, जब सरकार ने अपने ही लोगों की अपराधियों के जैसे बगैर कुछ सुने निर्ममतापूर्वक हत्या करवा दी थी. जो लोग स्वच्छ हवा की मांग कर रहे थे उनकी सांसें ही छीन ली गई. बीते दो वर्षों से सरकार अपने सम्मान को गिरवी रखकर अपने रिवेन्यू मास्टर की रक्षा कर रही है.'

आपको बता दें कि, वर्ष 2018 में तमिलनाडु के तूतीकोरिन में एक महीने से वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि स्टरलाइट कॉपर यूनिट के कारण क्षेत्र में भूजल प्रदूषित हो रहा है. आज ही के दिन यानी कि 22 मई को इस प्रदर्शन के 100वें दिन प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए थे, जवाबी कार्रवाई में की गई पुलिस की फायरिंग में 13 लोग मारे गए थे.

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

लॉकडाउन-4 में छूट के बाद संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, 3600 लोगों ने कोरोना से गवाई जान