कुंडली के कालसर्पदोष को दूर कर आपको अमीर बना सकता है एक मोरपंख

Dec 08 2018 03:00 PM
कुंडली के कालसर्पदोष को दूर कर आपको अमीर बना सकता है एक मोरपंख

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि मोर दुनिया के सबसे सुंदर पक्षियों में से एक है. ऐसे में मोर का पंख कई जगह पूजा पाठ में उपयोग किया जाता है. ऐसे में मोरपंख के कई फायदे होते हैं और मोरपंख को घर में रखकर कई प्रकार का लाभ लिया जा सकता है. जी हाँ, बात करें पौराणिक काल की तो पुराने समय से ही मोर पंख का बहुत महत्व रहा है. कहा जाता है ऋषि मुनि बड़े-बड़े ग्रंथ मोरपंख की कलम बनाकर ही लिखते थे और मोरपंख को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता रहा है. ऐसे में मोर हमारा राष्ट्रीय पक्षी तो है ही, लेकिन वास्तु के अनुसार भी मोर को बहुत भाग्यशाली माना जाता है. ऐसे में वास्तु के अनुसार, घर में एक मोर पंख जरूर रखना चाहिए क्योंकि यह धन को आकर्षित करता है और आप अमीर बन जाते हैं. अब आइए जानते हैं मोरपंख के और लाभ.

1. कहा जाता है मोर का पंख घर में रखना बहुत शुभ होता है क्योंकि यह घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा या वास्तु दोष को हटाने में सहायक होता है. इसी के साथ यह आपके जीवन में अच्छी किस्मत लेकर आता हैं यह आपको सब कुछ देता है और आपको अपने घर में मोर पंख जरूर लगाना चाहिए क्योंकि यह आपकी घर की खूबसूरती को भी बढ़ाता है. वहीं घर के तिजोरी में मोरपंख रखने से धन लाभ होता है. इसी के साथ घर या ऑफिस में एक खूबसूरत मोर की पेंटिंग रखने से भी बहुत धनलाभ होता है.

2. कहा जाता है मोरपंख कालसर्पदोष को भी दूर करता है जी हाँ, इससे कुंडली में राहू-केतू का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है. ऐसा भी कहते हैं नवजात शिशु के सिरहाने पर चांदी के ताबीज में एक मोर पंख भरकर रखने से बच्चे को नजर नहीं लगती और वह बहुत समझदार होता है. इसी के साथ ध्यान रखे कि आप जब भी मोरपंख खरीदे तो उसे जबरदस्ती मोर के शरीर से नहीं तोड़े, क्योंकि मोर के शरीर से पंख तोड़कर लगाने से बहुत नुकसान होता है और आप गरीब हो जाते हैं.

तिजोरी को इस दिशा में रखकर उसके अंदर रख दें इत्र वाला मोरपंख, हमेशा रहेगी धन से भरी

मोरपंख को फोटो फ्रेम में लगाकर रख दें यहाँ, अरबपति बन जाएंगे आप