भोजपुरी गायिका ने 'भिखारी' को दिया खास मुकाम, संगीत के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा काम
भोजपुरी गायिका ने 'भिखारी' को दिया खास मुकाम, संगीत के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा काम
Share:

भिखारी ठाकुर के जीवन को जीवंत करने के प्रयास एक भोजपुरी गायिका काफी रसे से मेहनत कर रही है. बता दें कि सुप्रसिद्ध गायिका कल्पना ने भिखारी ठाकुर की 131वीं जयंती (1887-1971) के अवसर ‘द लेगेसी ऑफ भिखारी ठाकुर वोल्यूम-2’ को रिलीज़ कर उन्हें याद किया है. जानकारी के मुताबिक, उनके द्वारा यह एल्बम मुंबई के के म्यूजिक बॉक्स स्टूडियो में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया हैं. 

इस ख़ास अवसर पर गायिका कल्पना ने बताया कि इस अल्बम को देश-विदेश के सात सौ डिजिटल प्लेटफार्म पर आगे रिलीज़ किए जाने की योजना है. इस अवसर पर उन्होंने भिखारी ठाकुर को मिले मैडल, उनकी लाठी, लोटा, उनके द्वारा उपयोग मैं जाए जाने सामानो और उनके द्वारा बनाये गए वृत चित्र का भी प्रदर्शन किया. जानकारी है कि आगामी 24 दिसम्बर को पटना के विद्यापति भवन में एक समारोह के दौरान ‘द लेगेसी ऑफ भिखारी ठाकुर वोल्यूम-2’ को रिलीज़ किया जाएगा. 

एल्बम की ख़ासियत की बात करें तो इसमें 105 वर्ष के भिखारी ठाकुर के सहयोगी रमाज्ञा राम ने आवाज का जलवा बिखेरा है. ख़ास बात यह है कि गायकी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी एक सौ पांच वर्षीय व्यक्ति ने किसी अल्बम के लिए अपनी आवाज दी हो. ख़बरें यह भी है कि यह एक गिनीज रिकॉर्ड भी हो सकता है. वहीं कल्पना ने बताया कि भोजपुरी के इस महान लोक कलाकार की कला से सम्पूर्ण भोजपुरिया समाज अवगत है. 

ब्लैक साड़ी में इस भोजपुरी बाला ने ढाया कहर, निरहुआ के साथ भी खूब जमा रंग

VIDEO : पहले ग्लास भर दूध पिलाया, फिर कपड़े उतारे और रातभर किया बिस्तर पर...

स्टेज पर इस सेक्सी एक्ट्रेस ने लगाई आग, बॉम्ब फिगर से किया हर किसी को झूमने पर मजबूर

लंदन के बाद अमेरिका में रोमांस के लिए तैयार यह सुपरहिट जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -