पहली बार मां बनने पर कल्कि ने लिया बड़ा निर्णय, बोलीं - 'अपने बच्चे को एक क्लिनिक...'
पहली बार मां बनने पर कल्कि ने लिया बड़ा निर्णय, बोलीं - 'अपने बच्चे को एक क्लिनिक...'
Share:

हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री कल्कि अपने होने वाले बच्चे का जन्म बुजुर्गों की प्रथा के अनुसार प्राकृतिक ढंग से ही करने वाली हैं. इसके लिए वह किसी अस्पताल या दवाखाने से ऑपरेशन या कोई आसान सी विधि का सहारा नहीं लेने वाली हैं . अगर जरूरत पड़ेगी तो डॉक्टर की सलाह लेकर दवाई जरूर लेंगी. कल्कि पहली बार अपने ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के साथ मां बनने जा रही हैं. इसके लिए वह बहुत उत्साहित हैं. वह अपने बच्चे को पालने के लिए खुद को तैयार कर रही हैं और स्थिति को संभालने के लिए खुद को तैयार भी कर रही हैं. कल्कि अपने बच्चे की परवरिश वैसे ही करेंगी, जैसे उनके माता पिता ने उनकी की हुई है.

फिल्म 'मार्गरिटा विद ए स्ट्रॉ' में अपनी अदाकारी के दम पर राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी अभिनेत्री कल्कि कहती हैं, 'समाज की सारी अच्छी और बुरी चीजों को मैं किसी और से न लेकर अपने माता पिता से लेना पसंद करूंगी. मैं पांडिचेरी में पली-बढ़ी हूं और मेरे माता पिता समाज के बारे में बहुत की प्राकृतिक हैं. मेरी मां ने मुझे घर पर ही जन्म दिया था और कोई परेशानी नहीं हुई थी. मैं भी अपने बच्चे को एक क्लिनिक में ही जन्म दूंगी. अगर जरूरत पड़ी तो दवा का भी विकल्प मेरे पास होगा.'  इस बात का खुलासा उन्होंने 'द तारा शर्मा शो' पर किया.

कल्कि ने शो के माध्यम से मां बनने की इच्छा रखने वाली महिलाओं को और उनके परिवारों को कई सुझाव भी दिए. वह कहती हैं, 'मैं हाल ही में बहुत ही कठिन दौर से गुजरी हूं, और मर्दों को तो इसका बिल्कुल ख्याल ही नहीं रहता. अगर आप किसी के जीवनसाथी हैं या परिवार के सदस्य हैं, तो आपको एक गर्भवती महिला का ख्याल रखना चाहिए. मेरे शुरुआती तीन महीने में मुझे बहुत उल्टियां हो रही थीं, जिससे मुझे बहुत कमजोरी आ गई थी. तो लोगों को एक गर्भवती महिला के जीवन में ऐसे पड़ाव पर उनकी देखभाल करनी चाहिए और जानकारी लेते रहना चाहिए.' कल्कि ने एक दशक से ज्यादा लंबे करियर में कल्कि की बहुत सराहना हुई हैं. उनके अभिनय के अलावा उनके जीवन जीने के तरीकों और विचारों को भी लोगों से खूब वाहवाही मिली है. 

बॉलीवुड के बाद तापसी को मिला तमिल सिनेमा का सम्मान, आनंदा विकटन अवार्ड से किया सम्मानित

टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 3 की शूटिंग शिफ्ट हुई राजस्थान, फिल्म निर्माता हुए परेशान

Good Newwz Box Office : तीसरे वीकेंड में करीना की गुड न्यूज़ हुई स्लो, 200 करोड़ के लिए संघर्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -