कलाकृति चोरी के आरोपों के बीच रिलीज से पहले सुर्खियां बटोरीं 'कल्कि 2898 एडी'

कलाकृति चोरी के आरोपों के बीच रिलीज से पहले सुर्खियां बटोरीं 'कल्कि 2898 एडी'
Share:

बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कल्कि 2898 ई.डी.' अपनी रिलीज से पहले ही चर्चा में है। हाल ही में अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण अभिनीत इस फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसे काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। भारी भरकम बजट में बनी इस फिल्म की रिलीज डेट तेजी से नजदीक आ रही है। तमाम उत्साह के बीच 'कल्कि 2898 ई.डी.' विवादों में घिर गई है। हॉलीवुड के एक कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने 'कल्कि 2898 ई.डी.' के निर्माताओं पर उनकी कलाकृति चुराने का आरोप लगाया है।

हॉलीवुड के कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ओलिवर बेक ने ट्विटर (अब एक्स) पर दो तस्वीरें पोस्ट करके अपने दावों को पुख्ता किया। उन्होंने लिखा, "यह देखकर निराशा हुई कि स्टार ट्रेक: प्रोडिजी के लिए मैंने जो कुछ किया था, उसे वैजयंती फिल्म्स ने अपने ट्रेलर के लिए चुरा लिया। यह एक मैट पेंटिंग है जिसे मैंने बेन हिबोन और एलेसेंड्रो टैनी के निर्देशन में स्टार ट्रेक के लिए बनाया था और यह उनके ट्रेलर में दिखाई देती है।"

बेक ने तुलना के लिए दो और तस्वीरें साझा कीं और कहा, "उन्होंने बहुत प्रतिभाशाली सुंग चोई का काम भी सीधे तौर पर चुराया है।"

इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक साक्षात्कार में, ओलिवर बेक ने कहा, "जब आप कलाकार नहीं होते हैं, तो साहित्यिक चोरी को पहचानना मुश्किल हो सकता है। आप इसे तुरंत नहीं देख सकते हैं, लेकिन मेरे सभी कलाकार मित्र और कलाकार समुदाय जिनसे मैंने बात की है, वे बहुत स्पष्ट हैं कि यह मेरे काम से लिया गया है। यह एक सटीक प्रतिलिपि नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से मेरे काम से मेल खाता है। उन्होंने इस फिल्म पर काम करने के लिए मुझसे संपर्क किया था, इसलिए वे मेरे पोर्टफोलियो से अवगत हैं और उन्होंने मेरा काम देखा है, जिससे यह एक बड़ा संयोग बन जाता है।"

संभावित कानूनी कार्रवाई के बारे में, बेक ने बताया कि यह चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि यह काम बिल्कुल नकल नहीं है। "कानूनी उपाय मेरे लिए चुनौतीपूर्ण है क्योंकि यह मेरे काम की सीधी नकल नहीं है। कानूनी कार्रवाई के लिए, आमतौर पर, साहित्यिक चोरी बहुत स्पष्ट होनी चाहिए, जैसे सुंग चोई के मामले में, जहां उनके काम की नकल करके उसे चिपकाया गया था।"

'कल्कि 2898 AD' 27 जून को रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण, प्रभास, अमिताभ बच्चन और कमल हासन अहम भूमिका में हैं। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म का निर्माण वैजयंती मूवीज़ के बैनर तले किया गया है और इसका बजट 600 करोड़ बताया गया है।

ट्रेंड कर रही है महिंद्रा की यह एसयूवी, हफ्ते में बिकी 10 हजार गाड़ियां

फ्लिपकार्ट 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' सेवा के प्रमुख लॉन्च के लिए तैयार है

इस साल लॉन्च होगी टाटा नेक्सन आईसीएनजी, मारुति ब्रेजा को देगी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -