मुज़्ज़फरनगर उत्कल एक्सप्रेस हादसे के भयानक फोटो आए सामने, देखिए
मुज़्ज़फरनगर उत्कल एक्सप्रेस हादसे के भयानक फोटो आए सामने, देखिए
Share:

मुज़्ज़फरनगर : हाल में उत्तर प्रदेश के मुज़्ज़फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे ने जहा पुरे देश को झकझोर कर दिया है. वही इस हादसे में 24 लोगो की मौत हो जाने के साथ 150 के करीब लोग घायल बताये जा रहे है. हादसे में मरने वालो की संख्या अभी बढ़ भी सकती है. यह ट्रैन पूरी से हरिद्वार जा रही थी. यह हादसा इतना भयानक था कि ट्रैन की बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गई. यहाँ तक कि आसपास के माकन में भी ट्रैन के डिब्बे घुस गए है. इस हादसे की कुछ तस्वीर सामने आई है जो आपका दिल दहला देगी.

वही इस भीषण हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना को दुखद बताया है. हादसे में मरने वाले लोगो के प्रति संवेदना प्रकट की गयी है. वही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का भी कहा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

बड़ी लापरवाही भी आ रही है सामने -

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे में एक बड़ा गंभीर खुलासा भी हुआ है, जिसमे बताया गया है कि हादसे के समय ट्रैक के मरम्मत का कार्य चल रहा था, जो इस हादसे के पीछे एक बड़ी लापरवाही है. इसके बारे में ट्रैन चालक को सूचित नहीं किया गया था. वही घटना के समय ट्रैन काफी तेज स्पीड में थी, चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की भी कोशिश की, किन्तु यह हादसा एक बड़ी चूक के कारण हो गया. यदि इस लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है तो यह एक प्रकर का गंभीर अपराध है. हादसे की जगह कुछ औजार भी सामने आये है. बताया जा रहा है कि वहा पर पटरी कटी हुई थी, किन्तु इस बारे में कोई सुचना नहीं दी गयी.

रेलवे ने किया मुवावजे का एलान -

रेलवे ने मृतकों तथा घायलों के लिए मुवावजे का भी एलान किया है. जिसमे मृतकों के परिवारों को 3.5 लाख रूपये व गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपये देने का एलान किया है. वही घायलों को हरसंभव इलाज कराने को लेकर मदद की बात कही गयी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -