युवक की समझदारी से बड़ा रेल हादसा टला
युवक की समझदारी से बड़ा रेल हादसा टला
Share:

फर्रुखाबाद: एक ओर जहाँ निरंतर रेल हादसे होने से सभी चिंतित हो रहे हैं, ऐसे माहौल में फर्रुखाबाद में एक युवक की समझदारी ने एक और रेल हादसा होने से बच गया, अन्यथा रेल हादसों में एक और का इजाफा हो जाता। बता दें कि यूपी में पिछले एक माह में 4 रेल हादसे हो चुके हैं।

दरअसल हुआ यूँ कि फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ रेल लाइन के पास पटरी कटी हुई देखकर वहाँ मौजूद पवन नामक युवक ने अपनी लाल बनियान को दिखाकर कालिंदी एक्सप्रेस को रुकवाया और बड़ा हादसा होने से बचा लिया। युवक पवन का यह साहसिक प्रयास निश्चित ही सराहनीय है । हालाँकि बाद में ट्रेन रुकने पर कई रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए । अब वहाँ मरम्मत का काम चल रहा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश कि सीमा पर आज गुरुवार को सुबह सोनभद्र जिले में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यह ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी। यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई थी। यह तो गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।अब यह नए रेल मंत्री पीयूष गोयल की जिम्मेदारी है कि वे अब इन रेल हादसों को रोकने के लिए तुरंत कदम उठाएं। इन क़दमों में व्यवस्थाएं सुचारु करने के साथ ही कर्मचारियों की लापरवाही पर अंकुश लगाना होगा.अन्यथा यह हादसे होते रहेंगे और देश में जान -माल की हानि होती रहेगी. जिसका खामियाजा अंततः देश के नागरिकों को भुगतना पड़ेगा. जिसे कोई भी नागरिक पसंद नहीं करेगा.

यह भी देखे 

दिल्ली में हुआ रेल हादसा, बच गई जान!

लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन हुई ख़राब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -