काली हल्दी से करें यह उपाय, मिल जाएगी धन-दौलत और शोहरत

Jan 08 2019 05:30 PM
काली हल्दी से करें यह उपाय, मिल जाएगी धन-दौलत और शोहरत

वैसे तो कई टोटके होते हैं जो जीवन को बना देते हैं और जीवन में तरक्की के रस्ते खोल देते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि काली हल्दी से कैसे आप धन दौलत पाने के लिए उपाय कर सकते हैं.

जी हाँ, आइए जानते हैं काली हल्दी के उपाय और टोटके- आप सभी को बता दें कि तंत्र शास्त्र में काली काली हल्दी के उपाय अनेक क्रियाओं में किया जाता है, लेकिन इसके पहले इसे सिद्ध करना पड़ता है. वहीं इसकी विधि इस प्रकार है. सबसे पहले धन प्राप्ति के लिए काली हल्दी यानी हरिद्रा तंत्र की साधना शुक्ल या कृष्ण पक्ष की किसी भी अष्टमी से शुरु करें. अब इसके लिए पूजा सूर्योदय के समय करें और स्वच्छ वस्त्र पहनकर सूर्योदय होते ही आसन पर बैठ जाए.

अब पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठें और ऐसा स्थान चुनें, जहां से सूर्यदर्शन में बाधा न आती हो. इसके बाद काली हल्दी की गाँठ का पूजन धूप-दीप से पूजा करें और उदय काल के समय सूर्यदेव को प्रणाम करें. अब सामने रखी काली हल्दी की गाँठ को नमन कर भगवान सूर्यदेव के मंत्र ‘ओम ह्रीं सूर्याय नम:’ का 108 बार माला से जप करें. ध्यान रहे आपको यह प्रयोग नियमित करना है. वहीं पूजा के साथ-साथ अष्टमी तिथि को यथासंभव उपवास रखें व ब्राह्मणों को भोजन कराना है. कहते हैं हरिद्रा तंत्र की नियम-संयम से साधना व्रती को मनोवांछित और अनपेक्षित धन लाभ होता है और रुका धन भी वापस मिल जाता है.

इन उपायों को करने से दूर होगा अकारण भय

विभिन्न देवी-देवताओं के लिए अलग-अलग होते हैं माला जाप

इस दिन 'शंख' का पूजन करने से बदल जायेंगे आपके भाग्य