कालाष्टमी पर श्वान को कराएं भोजन, होंगे लाभ

Aug 04 2018 04:06 PM
कालाष्टमी पर श्वान को कराएं भोजन, होंगे लाभ

सावन का महीना चल रहा है और हर जगह बस भगवान शिव को ही पूजा जा रहा है. भगवान शिव के कई रूप हैं और हर रूप में उन्हें पूजा जा रहा है. ऐसे ही इस महीने में भगवान शिव को कल भैरव के रूप में पूजा जायेगा जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. भगवान शिव के भैरव रूप की पूजा कालाष्टमी के दिन की जाती है. आपको बता दें, हर माह कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि को कालाष्टमी मनाई जाती है. इस दिन भैरव रूप की पूजा की जाती है और कई लोग इस दिन व्रत भी रखते हैं.

जानिए कब आ रही है सावन की शिवरात्रि, क्या है महत्व

इस व्रत को करने के लिए आपको भैरवनाथ की षोड्षोपचार सहित पूजा करनी होगी और रात के समय जागकर भगवान शिव और माता पार्वती की कथा का श्रवण करना चाहिए. इसी बीच अगर आपको भैरवनाथ को प्रसन्न करना होगा तो उनके वाहन श्वान को भोजन कराना चाहिए. इस व्रत को काफी अहम माना गया है और व्रत को करने वाले को उसका मनचाहा फल मिलता है.

मनोरथ पूर्ति के लिए करें 6 धाराओं से भगवान शिव का अभिषेक

कहा जाता है इस दिन व्रत रखकर पूरे विधि-विधान से काल भैरव की पूजा करने से व्यक्ति के सारे कष्ट मिट जाते हैं काल उससे दूर हो जाता है. इतना ही नहीं इसका व्रत करने से व्यक्ति रोगों से दूर रहता है और उसे हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है. इसके लिए आपको मंत्र जाप करना होगा जो हम आपको बता देते हैं.

अतिक्रूर महाकाय कल्पान्त दहनोपम्, 
भैरव नमस्तुभ्यं अनुज्ञा दातुमर्हसि!!

 

राशि के अनुसार भगवान शिव को लगाएं भोग

जानिए कब है नाग पंचमी और उसका शुभ मुहूर्त

?