कालाष्टमी पर काले कुत्ते को खिलाए रोटी, अगर खा लें तो समझ जाए यह इशारा
कालाष्टमी पर काले कुत्ते को खिलाए रोटी, अगर खा लें तो समझ जाए यह इशारा
Share:

कहते हैं कालाष्टमी टोटके और उपायों का दिन माना जाता है और कालाष्टमी इस बार 26 अप्रैल को है. तो आइए जानते हैं आज कि इस दिन कौन से उपाय किए जा सकते हैं.

1. कहा जाता है रविवार, बुधवार या गुरुवार के दिन एक रोटी पर अपनी तर्जनी और मध्यमा अंगुली से तेल में डुबोकर लाइन एक खींचें और यह रोटी किसी भी दो रंग वाले कुत्ते या काले कुत्ते को खाने को दीजिए. जी हाँ, ऐसे में अगर कुत्ता रोटी खा ले तो समझिए आपको भैरव नाथ का आशीर्वाद मिल गया, लेकिन अगर कुत्ता रोटी सूंघ कर आगे बढ़ जाए तो घबराएं नहीं, इस क्रम को हफ्ते के इन तीन दिनों में जारी रखें एक ना एक दिन भगवान आप पर कृपा बना देंगे.

2. कहा जाता है शनिवार की रात कड़वे तेल में उड़द के पकौड़े बनाएं और रात भर उन्हें ढंककर रखें और उसके बाद अगली सुबह यानी रविववार को जल्दी उठकर प्रात: 6 से 7 बजे के बीच चुपचाप घर से निकले और रास्ते में मिलने वाले पहले कुत्ते को खिलाएं. ध्यान रखे कि पकौड़े डालने के बाद कुत्ते को पलट कर ना देखें इससे आपको धन लाभ होगा.

3. कहते हैं शनिवार के दिन शहर के किसी भी ऐसे भैरव नाथ जी का मंदिर खोजें जहां लोग पूजा करने नहीं जाते हों. उसके बाद रविवार की सुबह सिंदूर, तेल, नारियल, पुए और जलेबी से उनकी पूजा करें क्योंकि इससे वह आपके ऊपर खुश हो जाएंगे.

4. ध्यान रखे कि हर गुरुवार कुत्ते को गुड़ खिलाएं. 5. याद रखे कि रेलवे स्टेशन पर जाकर किसी कुष्ठ रोगी व भिखारी को शराब की बोतल दान करें इससे आपको लाभ होगा.

जल्द विवाह के लिए भोलेनाथ को चढ़ाये यह फूल

इस वजह से विधवा महिलाए पहनती है सफेद कपड़े और खाती है सादा भोजन

जानिए कर्ण वेध संस्कार के बारे में पूर्ण जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -