घर में मंगल कलश की स्थापना से आता है धन
घर में मंगल कलश की स्थापना से आता है धन
Share:

वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सारी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है और कुछ ऐसी भी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको अगर घर में रखा जाए तो उनका नकारात्मक असर हमारे घर पर पड़ सकता है. आज हम आपको वास्तु से जुडी ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है. जो यदि घर में हों तो किसी भी प्रकार का वास्तु दोष घर पर बुरा प्रभाव नहीं डाल पाता है. ये चीजे घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है.और ये चीजें घर के वास्तु दोष के बुरे प्रभावों को खत्म करते शुभ फल प्रदान करती है.

1-अपने घर में स्वास्थ्य, धन और समृद्धि को बरक़रार रखने के लिए अपने घर के मंदिर में मिटटी के कलश की स्थापना करे. अब इसके ऊपर अशोक और आम की पत्तिया लगाए और लाल रंग का धागा बांधे. नियमित रूप से इसकी पूजा करने से आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहेगी.

2-घर की महिला को घर के मुख्य द्वार पर अपने दोनों हाथो को हल्दी में डुबाकर निशान बना देने चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पायेगी

3-वास्तुशास्त्र में मछली को खुशहाली का प्रतिक माना जाता है. घर की उत्तर दिशा में मछली के जोड़े को रखने से घर में धन के आने के द्वार खुल जाते है.

 

जानिए क्या है खाना खाने की सही दिशा

धन की कामना को पूरी करने के लिए गन्ने के रस से करे शिव जी पूजा

जानिए क्यों पड़ा इस झील का नाम शेषनाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -