कलाम के स्कूल की बिजली काटी

रामेश्वर : पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम ने रामेश्वरम के जिस स्कूल में अपनी प्रारम्भिक पढाई की थी उस स्कूल की बिजली बिल का भुगतान दो साल से नहीं करने से काट दी गई है.दो दिन से बिजली बंद है.इस कारण बच्चों को पढ़ाई में परेशानी हो रही है. संबंधित पंचायत ने जल्द ही भुगतान करने की बात कही है.

उल्लेखनीय है कि रामेश्वरम के मंडपम पंचायत यूनियन मिडिल स्कूल (नंबर 1) में कलाम ने दूसरी कक्षा तक पढ़ाई की थी.इस पंचायत ने इस स्कूल के बिजली बिल का दो साल से भुगतान नहीं किया तो दो दिन पहले बिजली काट दी.मिसाइल मैन कलाम के पढ़ाई के दिनों में यह प्राथमिक विद्यालय हुआ करता था.इस स्कूल में कलाम ने जनवरी 2011 में एक पुस्तकालय और कंप्यूटर रूम का शुभारम्भ किया था. बिजली आपूर्ति बंद होने के बाद से छात्रों को परेशानी हो रही है.

इस बारे में बिजली अधिकारियों ने बताया कि पंचायत यूनियन को प्रति वर्ष 10,500 रुपये बिल भुगतान करना था. दो वर्षो तक भुगतान नहीं होने के बाद बिजली आपूर्ति  रोकी है. उधर,पंचायत यूनियन के अधिकारियों ने कहा कि बकाए का भुगतान तुरंत किया जाएगा और शुक्रवार तक बिजली चालू  हो जाएगी. स्कूल में कलाम ने जनवरी 2011 में एक पुस्तकालय और कंप्यूटर रूम का उद्घाटन किया था.

यह भी देखें

कनिमोझी को लेकर भाजपा नेता का विवादास्पद बयान

महिला पत्रकार के ''गाल'' से तमिलनाडु की राजनीति में भूचाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -