नेगेटिव किरदारों से धमाल मचा चुकीं हैं काजोल, शाहरूख के साथ हिट थी जोड़ी
नेगेटिव किरदारों से धमाल मचा चुकीं हैं काजोल, शाहरूख के साथ हिट थी जोड़ी
Share:

कभी अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों को घायल करने वाली अदाकरा काजोल का आज जन्मदिन है. काजोल ने इंडस्ट्री में बेहतरीन पहचान बनाई है. आज वह अपने दम पर लाखों लोगों के दिलों में बसती हैं. वैसे आज काजोल का जन्मदिन है. उनका जन्म 5 अगस्त के दिन हुआ था. आपको बता दें कि काजोल का पूरा नाम काजोल देवगन मुखर्जी है. उन्होंने अजय देवगन से शादी की है. काजोल नब्बे की दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं.

वैसे अब तक काजोल ने अपने फ़िल्मी सफर में छः फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम किये हैं. काजोल शुरू से ही एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुकात रखतीं थीं. उनके पिता दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी हैं और उनकी माँ का नाम पूर्व अभिनेत्री तनुजा है. इन दोनों के अलावा काजोल की एक बहन हैं जिसका नाम तनीषा मुखर्जी है. तनीषा ने भी इंडस्ट्री में काम किया है लेकिन इन दिनों वह इंडस्ट्री से दूर हैं. बहुत कम लोग जानते हैं काजोल दिवंगत एक्ट्रेस नूतन की भांजी भी हैं. जी हाँ, इसी के साथ काजोल का पूरा पैतृक परिवार परिवार भी बॉलीवुड का एक अभिन्न हिस्सा रहा है. जी दरअसल उनके पिता के भाई जॉय और देब मुखर्जी भारतीय फिल्म निर्माता थे, उनके दादाजी एक फ़िल्मकार थे. इसके अलावा उनके चचेरे भाई-बहनों में रानी मुखर्जी, शर्बानी मुखर्जी और मोहनीश बहल शामिल हैं, इन सभी को आपने फिल्मों में देखा होगा.

काजोल ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी. उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म बेखुदी थी जो ज्यादा धमाल नहीं मचा पाई. इस फिल्म के बाद काजोल अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर में नज़र आई. जहाँ से उनकी किस्मत चमक गई और शाहरुख़-काजोल की जोड़ी हिट हो गई. दोनों ने साथ में कई फ़िल्में दी जिन्होंने धमाल मचाया था. इसके अलावा काजोल ने अपनी पहचान नेगेटिव किरदार में भी जबरदस्त बनाई. वह आज एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं जिन्हे आपने आखिरी बार तानाजी फिल्म में देखा होगा.

आईपीएस विनय तिवारी बने चर्चा का पात्र, वजह है सुशांत सिंह राजपूत

कभी भी जा सकती है रिया चक्रवर्ती की जान, जेडीयू के प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान

बारिश के कारण स्थगित हुई SSR केस में CBI जांच की मांग वाली याचिका की सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -