बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक है काजोल
बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक है काजोल
Share:

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से अपने अभिनय का सिक्का ज़माने वाली अभिनेत्री काजोल का आज जन्मदिन है, अपनी मेहनत के बल पर बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में अपना मुकाम बनाने में कामयाब काजोल ने बॉलीवुड को कई सफल फिल्मे दी है और फ़िल्मी जगत में आज उनके अभिनय को सहारा जाता है फिल्मो की दुनिया में काजोल को पहला ब्रेक स्कूल में पढ़ते समय ही मिला था, अभिनेत्री काजोल की पहली फिल्म वर्ष 1992 में आई 'बेखुदी' थी उस वक्त काजोल सिर्फ 16 साल की थीं.

इसके बाद बॉलीवुड में आये नए अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ वर्ष 1993 में फिल्म बाजीगर की, जो सुपर डुपर हिट हुई और काजोल का फ़िल्मी करियर ने सफलता की राह पकड़ ली! जिसके बाद काजोल ने कई सुपरस्टार के साथ काम करके कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. अभिनेत्री काजोल का जन्म 5 अगस्त, 1974 को एक बंगाली-मराठी परिवार में हुआ. काजोल के पिता शोमू मुखर्जी फिल्म डायरेक्टर व प्रोड्यूसर थे, तथा मां तनुजा सफल बॉलीवुड एक्ट्रेस. काजोल की एक छोटी बहन तनीषा भी हैं. काजोल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई पंचगनी के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में की है.

पढ़ाई में अव्वल काजोल को बचपन से ही डांस और एक्टिंग में बेहद रुचि थी. बताया जाता है की काजोल की छोटी उम्र में ही उनके माता-पिता अलग हो गए. काजोल ने बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले अभिनेता अजय देवगन से शादी की. वे एक साथ कई फिल्मो में भी नजर आ चुके है. काजोल और अजय के दो बच्चे है. काजोल ने वैसे तो कई बॉलीवुड स्टार्स के साथ फिल्मे की पर उनकी जोड़ी को शाहरुख खान के साथ काफी सराहा गया. वे शाहरुख के साथ कई ब्लॉक बस्टर हिट फिल्मे दे चुकी है.

जिनमे बाजीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे,कुछ कुछ होता है, कभी ख़ुशी कभी गम, माय नेम इज खान, शामिल है. इन दिनों वे रोहित शेट्टी के निर्देशन में बन रही फिल्म दिलवाले की शूटिंग में व्यस्त है, इस फिल्म में एक बार फिर वे शाहरुख़ खान के साथ रोमांस करती हुई नजर आएँगी. फिल्म में शाहरुख़-काजोल के आलावा वरुण धवन, करती सेनन और विनोद खन्ना भी नजर आएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -