कजरी तीज पर लगाए यह लेटेस्ट मेहँदी डिजाइन
कजरी तीज पर लगाए यह लेटेस्ट मेहँदी डिजाइन
Share:

सावन का महीना खत्म हो चुका है और भाद्रपद का महीना आ गया है. इस महीने में कजरी तीज का पर्व मनाया जाता है और यह पर्व विवाहित महिलाओं के लिए काफी खास माना जाता है. कहा जाता है इस पर्व पर सुहागिन महिलाएं बहुत से लाभ पाती है. वैसे इस साल कजरी तीज का पर्व कल यानी 6 अगस्त 2020 को मनाया जाने वाला है.

आप जानते ही होंगे इस दिन विवाहित महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं इसके अलावा कुंवारी लड़कियां अच्छा पति पाने के लिए इस दिन व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं खूब श्रंगार करती हैं और अपने पति के नाम से सजती हैं. जी दरअसल ऐसा माना जाता है यह व्रत घर में सुख शांत‍ि, पति की लंबी आयु, सुख-समृद्धि, धन धान्य की प्राप्त‍ि के लिए अहम होता है. जी दरअसल कजरी तीज की कथा में बताया गया है कि इसी दिन कठोर तपस्या के फल के रूप में मां पार्वती ने शि‍व को प्राप्त किया था.

इसके अलावा इस दिन मां पार्वती और भगवान शिव दोनों की ही पूजा करते हैं. वैसे इस दिन मेंहदी लगाना भी बड़ा ही शुभ माना जाता है. अब आज हम आपके लिए लेकर आए हैं महेंदी के नए डिजाइन जिन्हें आप घर पर लगा सकती हैं. यह बहुत ही आसन और सरल है. इन डिजाइंस को आप आसानी से बना सकती है और यह आपके हाथ को खूबसूरत दिखाएंगी.

6 अगस्त को है कजरी तीज, जानिए पूजा विधि

आज राशि के अनुसार कपड़े पहनकर करें पूजन, मिलेगा मनचाहा वरदान

आज है हरियाली तीज, जरूर करें माता पार्वती की यह आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -