धन की समस्या का समाधान है काजल की डिबिया
धन की समस्या का समाधान है काजल की डिबिया
Share:

अगर आपके घर में पैसे से जुड़ी समस्या हो रही है और घर में पैसे नहीं टिकते हैं तो इन उपायों में से कोई एक उपाय अपनाएं. इससे घर में धन की कमी कभी भी नहीं होगी.

1-शास्त्रों के अनुसार हमारे दोनों हाथों में लक्ष्मी जी का निवास होता है इसलिए सुबह उठकर सबसे पहले दोनों हाथों की हथेलियों को देखना चाहिए. दरअसल हमारे शास्त्रों में माना गया है कि हाथों में सृष्टि के रचानाकार ब्रह्मा, धन की देवी लक्ष्मी और सुख एवं समृद्धि की देवी सरस्वती, तीनों का वास होता है. और सुबह-सुबह शुभ चीजों के दर्शन करने से पूरा दिन अच्छा जाता है. इसलिए सुबह-सुबह दोनों हाथेलियों को देखना शुभ माना जाता है

2-पैसों की कमी होने पर या किसी भी तरह के लोन के मिलने में परेशानी हो रही है तो बाजार से काजल का डब्बा खरीद कर ले आएं. महीने के किसी भी पहले शनिवार को पूजा करने के बाद घर के किसी कोने में काजल का डब्बा छुपाकर रखे दें. ध्यान रहे कि ऐसा करते वक्त आपको कोई देख ना रहा हो.

3-हिंदु धर्म में पीपल वृक्ष में विष्णु जी और लक्ष्मी जी का वास माना जाता है. इसलिए किसी भी पूर्णिमा को सुबह पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं. और उसके बाद चालीस दिन तक वृक्ष पर जल चढ़ाते रहें. ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और घर में पैसों की कमी नहीं होती.

4-किसी भी शनिवार को ग्यारह गरीबों को पूरी-सब्जी का दान करें. या फिर ग्यारह दिनों तक लगातार किसी एक गरीब को पूरी-सब्जी खिलाएं. माना जाता है कि इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और घर में धन से जुड़ी समस्या नहीं होती.

मोरपंख है राधा और कृष्ण के प्रेम की निशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -