कैराना: बगैर वोटर ID सपा के पक्ष में वोट करने आ पहुंची भीड़, सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़ा, देखें वीडियो

कैराना: बगैर वोटर ID सपा के पक्ष में वोट करने आ पहुंची भीड़, सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़ा, देखें वीडियो

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए तेजी से वोटिंग हो रही है. सहारनपुर में जहां, ईवीएम खराब होने की जानकारी मिली है. वहीं, पश्चिम यूपी की कैराना लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र में कुछ लोग बिना किसी पहचान पत्र के जबरदस्ती मतदान करने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद वहां सुरक्षा में तैनात BSF के जवानों ने उन्हें रोक लिया. लोगों के विरोध किए जाने पर बीएसएफ ने एहतियातन हवाई फायरिंग करनी पड़ी. 

इस घटना की शामली जिले के डीएम और रिटर्निंग अधियकारी ने घटना की पुष्टि की है. अधिकारियों ने कहा है कि यहां कुछ लोग यहां बगैर वोटर आईडी के वोट डालने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया. इसके बाद बूथ कर्मियों पर समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन में मतदान करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों जबरदस्त हंगामा किया. स्थिति बिगड़ने पर BSF के जवानों ने कई राउंड हवाई फायरिंग की है.

गोलीबारी के बाद लोग पोलिंग बूथ से भाग खड़े हुए और वोटिंग का बहिष्कार किया है. बवाल की जानकारी मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता वीरेंद्र सिंह पहुंच गए और स्थिति को संभाला. अधिकारियों ने बताया है कि वर्तमान में मतदान केंद्र पर सुचारू रूप मतदान एक बार फिर आरंभ हो गया है. 

 

खबरें और भी:-

बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा - सरकार बनते ही हटा देंगे धारा 370

VIDEO: बिहार की जनता ने बंद कर दी राजनाथ सिंह की बोलती, खुल गई सरकार की पोल

नोएडा: पुलिसकर्मियों को बांटे गए नमो फ़ूड के पैकेट, चुनाव आयोग में हड़कंप