विजयवर्गीय बोले- बंगाल में NRC लागू करने की योजना नहीं, लेकिन CAA जरूर करेंगे
विजयवर्गीय बोले- बंगाल में NRC लागू करने की योजना नहीं, लेकिन CAA जरूर करेंगे
Share:

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष के इस दावे को रविवार को खारिज कर दिया कि यदि भाजपा बंगाल में सत्ता में आयी तो राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) का लागू करेगी जिससे लोगों की नागरिकता के अधिकार छीन जाएंगे। विजयवर्गीय ने जोर देते हुए कहा है कि ऐसी कोई योजना नहीं है।

हालांकि, उन्होंने यह अवश्य कहा है कि पार्टी का इरादा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू करने और पड़ोसी देश में धार्मिक उत्पीड़न से भागकर भारत आए शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने का है। उन्होंने आगे कहा कि, ''हम चुनावों के बाद CAA लागू करने को लेकर उत्साहित हैं, जैसा कि हमने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है। यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि हम उत्पीड़न का शिकार शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान करना चाहते हैं। यदि हम चुनाव जीतते हैं तो हमारी NRC प्रक्रिया चलाने की कोई योजना नहीं है।'' 

प्रदेश भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, नए नागरिकता कानून से भारत में 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा जिनमें से 72 लाख से ज्यादा लोग पश्चिम बंगाल में हैं। तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर ''भगवा पार्टी के खिलाफ भ्रामक सूचना फैलाने'' का इल्जाम लगाते हुए विजयवर्गीय ने हैरानी जताई कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी सीएए का विरोध क्यों कर रही है जो कि कई लोगों को लाभ पहुंचा सकता है।

'बंगाल पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे गुजराती..', मोदी-शाह पर ममता का हमला

ताजमहल समेत 100 विरासतों को लीज़ पर देगी मोदी सरकार, कांग्रेस बोली- शर्म की बात है

शेनयांग-हाइकु एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, ट्रक यात्री बस से टकराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -