मानसरोवर यात्रा: 300 तीर्थयात्रियों को बचाया गया
मानसरोवर यात्रा: 300 तीर्थयात्रियों को बचाया गया
Share:

नेपाल : खराब मौसम  के कारण तिब्बत में कैलाश मानसरोवर की तीर्थ यात्रा से नेपाल के जरिए वापस आते वक़्त करीब 1,500 भारतीय तीर्थयात्रि नेपाल में फ़स चुके थे. जिन्हे निकालने का काम जारी है. इनमे से कुछ यात्रियों को हिलसा से मंगलवार 3 जुलाई को सलामत निकाल लिया गया था. इसके साथ ही अन्य भारतीयों को निकालने की कोशिशे जारी थी.

इसके बाद गुरुवार को नेपाल के पहाड़ी इलाके हिल्सा में फंसे करीब 300 और भारतीयों को निकाल लिया गया. हेलीकॉप्टर लगातर फंसे हुए श्रद्धालुओं को निकालने के लिए चक्कर लगा रहे हैं. यहाँ पर भारतीय दूतावास ने जानकारी देते हुए कहा कि हिल्सा से आज 275 लोगों को निकाला गया. बीते तीन दिनों में 675 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है

आपको बता दें कि यह भारतीय खराब मौसम और भारी बारिश के चलते नेपाल के पर्वतीय क्षेत्र में फंस चुके हैं. मामले में जानकारी देते हुए दूतावास ने कहा कि पिछले तीन दिन में, करीब 675 लोगों को हिल्सा से सिमिकोट पहुंचाया गया है. इस दौरान 53 उड़ानों का संचालन किया गया और सेना और एमआई 16 के हेलीकॉप्टर समेत हेलीकॉप्टरों ने 142 फेरे लगाए है. यहाँ पर अत्यधिक ऊंचाई पर ऑक्सीजन का कम दबाव होना बड़ी चिंता है. इस साल ऑक्सीजन की कमी के कारण पहले ही आठ श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.

रियल मेड्रिड से नाता तोड़ेंगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो!

इस शख्स को दोस्तों ने बनाया13 करोड़ का मालिक

अमेरिका में प्रवासी बच्चों की, माता-पिता से ऐसे हो रही मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -